Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

छह करोड़ शेयर होल्डरों के लिए खुशखबरी, EPFO इस माह देगा खास तोहफा

ब्याज का भुगतान दो किस्तों में करने का फैसला किया था

छह करोड़ शेयर होल्डरों के लिए खुशखबरी, EPFO इस माह देगा खास तोहफा

- Advertisement -

देशभर के कर्मचारियों के लिए यह एक राहत भरी खबर है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) करीब 6 करोड़ अंशधारकों के कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) खातों में इस माह यानी दिसंबर के अंत तक एकमुश्त 8.5 प्रतिशत का ब्याज डालेगा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने इस ब्याज का भुगतान दो किस्तों में करने का फैसला किया था, जिसके तहत पहली किस्त में 8.15 फीसदी और दूसरी किस्त में 0.35 फीसदी ब्याज दिया जाना था।


बताया जा रहा है कि श्रम मंत्रालय ( labor Ministry)ने वित मंत्रालय को इस महीने के शुरुआत में 2019-20 के लिए EPF पर ब्याज दर 8.5 फीसदी (एक बार में पूरी ब्याज) का भुगतान करने का प्रस्ताव भेजा है। उम्मीद है ति वित मंत्रालय कुछ दिनों में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे सकता है। ऐसे में कुछ ही दिनों में ब्याज का भुगतान किया सकता है।इससे पहले पिछले साल की ब्याज दर पर वित्त मंत्रालय की ओर से स्पष्टीकरण मांगा था, जिसके सभी जवाब दिए जा चुके हैं। सितंबर में केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) की वर्चुअल मीटिंग में EPFO ने पिछले फिस्कल ईयर में 8.5 फीसदी ब्याज देने के वादे पर मुहर लगाई।

श्रम मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को 2019-20 के लिए ईपीएफ में एक बार में 8.5 प्रतिशत का ब्याज डालने का प्रस्ताव इसी महीने भेजा गया है। सीबीटी की मार्च में हुई बैठक में 8.5 प्रतिशत के ब्याज देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने का फैसला किया गया था। लेकिन इसके साथ ही सीबीटी ने तय किया था कि 8.5 प्रतिशत के ब्याज को दो किस्तों 8.15 प्रतिशत और 0.35 प्रतिशत में अंशधारकों के खातों में डाला जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है