Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

माघ महीने में हर शनिवार करें ये उपाय, दूर होंगी कई परेशानियां

माघ महीने में हर शनिवार करें ये उपाय, दूर होंगी कई परेशानियां

- Advertisement -

भारतीय संस्कृति में माघ महीना (Magh month) अति पवित्र और पुण्यदायी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस माह में श्री कृष्ण की पूजा-अर्चना करने से सुख-शांति प्राप्त होती है। पद्म पुराण में माघ महीने के महत्व का वर्णन करते हुए कहा गया है कि व्रत, दान और तपस्या से भी भगवान विष्णु को उतनी प्रसन्नता नहीं होती जितनी माघ माह में विधिपूर्वक स्नान करने से होती है। माघ महीना 21 जनवरी यानी आज से शुरू हो गया है। ज्योतिष में भी इस माह का काफी महत्व बताया गया है। इस माह में उन समस्याओं का निदान किया जा सकता है जो आपके साथ लंबे समय से बनी हुई हैं। इनमें पैसे को लेकर आने वाली परेशानियां (Problems) भी शामिल हैं। माघ के माह में काले तिल के कई उपायों से कई सारी परेशानियां दूर होती हैं। हम आपको परेशानियों से निपटने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं …

‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ का जप करते हुए प्रत्येक शनिवार को दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं। इससे कैसा भी बुरा वक्त चल रहा होगा तो वह दूर हो जाएगा।

हर रोज एक लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें काले तिल डाल दें। अब इस जल को शिवलिंग पर ॐ नम: शिवाय मंत्र जप करते हुए चढ़ाएं। जल पतली धार से चढ़ाएं और मंत्र का जप करते रहें। जल चढ़ाने के बाद फूल और बिल्व पत्र चढ़ाएं। इससे शनि के दोष तो शांत होंगे ही पुराने समय से चली आ रही बीमारियां भी दूर हो सकती हैं।

ज्योतिष के अनुसार पानी में काले तिल को डाल कर शिवलिंग पर ॐ नम: शिवाय मंत्र का जप करते हुए चढ़ाने से आपको शुभ फल मिलने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा अन्य उपायों से भी भविष्य में आने वाली कई तरह की परेशानियों से बचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर पड़ोसी ने महिला से की जबरदस्ती, मां और पत्नी ने की पिटाई

जौ का 125 ग्राम आटा लें। उसमें साबुत काले तिल मिलाकर रोटी बनाएं। अच्छी तरह सेंके, जिससे वे कच्ची न रहें। फिर उस पर थोड़ा-सा तिल्ली का तेल और गुड़ डाल कर पेड़ा बनाएं और एक तरफ लगा दें। फिर उस रोटी को बीमार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार कर किसी भैंसे को खिला दें।

इस महीने में हर शनिवार के दिन काले तिल और काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान करें। इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

हर शनिवार काले तिल, काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान करें। इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं। धनहानि रोकने हेतु मुठ्ठी भर काले तिल को परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर सात बार उतारकर घर के उत्तर दिशा में फेंक दें, धनहानि बंद होगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है