×

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बैडमिंटन खिलाड़ियों को हर साल मिलेंगे 21 हजार

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बैडमिंटन खिलाड़ियों को हर साल मिलेंगे 21 हजार

- Advertisement -

शिमला। नॉर्थ जोन के सात राज्य हर साल अपने-अपने स्तर पर बैडमिंटन (Badminton) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों (Players) को खेल सद‌्भावना पुरस्कार देंगे। यह निर्णय उत्तर भारत के सात राज्यों की बैडमिंटन एसोसिएशनों (Badminton Association) के महासचिवों की पंचकूला में हुई बैठक में लिया गया। बैठक की जानकारी देते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव व हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा कि खेल सद‌्भावना पुरस्कार के तहत हर साल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 21 हजार रुपए का नकद पुरस्कार (Cash Reward) दिया जाएगा। ये पुरस्कार संबंधित राज्यों की बैडमिंटन एसोसिएशनों के महासचिव अपनी व्यक्तिगत एच्छिक निधि से देंगे। राजेंद्र शर्मा ने कहा कि पुरस्कार की शुरुआत हिमाचल प्रदेश से होगी।


यह भी पढ़ें: एक दिवसीय मैच को अंडर-23 क्रिकेट टीम का चयन, इन्हें मिली जगह

बैठक में निर्णय लिया गया कि इस पुरस्कार के लिए खिलाड़ियों का चयन उनके प्रदर्शन और आर्थिक स्थिति के मद्देनजर किया जाएगा। यह पुरस्कार हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन (Himachal Badminton Association) के महासचिव राजेंद्र शर्मा की पहल पर शुरू करने का निर्णय लिया गया। बैठक में हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन के अलावा दिल्ल बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव डॉ. मित्रा, चंडीगढ़ बैडमिंटन एसोसिएशन के सुरेंद्र महाजन, जम्मू-कश्मीर बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव जम्वाल, राजस्थान के महासचिव केके शर्मा और पंजाब बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव ने हिस्सा लिया।


नॉर्थ जोन में हिमाचल को तीसरा स्थान

नॉर्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिमाचल की सीनियर बैडमिंटन टीम को तीसरा स्थान हासिल हुआ है। ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम पंचकूला में आज संपन्न नॉर्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप के समापन समारोह के मौके पर हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह और प्रधान खेल सचिव आनंद मोहन शरण ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस मौके पर ऑल इंडिया बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया और संयुक्त सचिव राजेंद्र शर्मा भी मौजूद थे। हिमाचल की ओर से धर्मेंद्र ठाकुर, सहजल चौहान ने बेहतर प्रदर्शन किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है