Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

बोल रहा हिमाचल-आप संक्रमितों की सेवा करो, आपकी सेवा के लिए हम हैं

छोटी काशी मंडी में कोरोना वारियर्स की मदद को जमकर उठ रहे हैं सभी के हाथ

बोल रहा हिमाचल-आप संक्रमितों की सेवा करो, आपकी सेवा के लिए हम हैं

- Advertisement -

मंडी। महामारी के इस दौर में चिकित्सक, स्टाफ नर्स, सफाई कर्मचारी, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस व होमगार्ड के जवान और कोरोना संक्रमितों ( Corona infected) की सेवा में तैनात अन्य कर्मचारी दिन रात अपनी डयूटी देकर इन्हें स्वस्थ करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में इन फ्रंट लाइन योद्धाओं ( Front line warriors) को किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े, उसके लिए बहुत सी संस्थाएं और लोग इनकी सेवा का जिम्मा संभाले हुए हैं। मंडी की अगर बात करें तो यहां राज्य सरकार ने हालही में 200 बिस्तरों के मेक शिफ्ट अस्पताल ( Make Shift Hospital) का संचालन शुरू किया है।

यह भी पढ़ें: Himachal: असहाय लोगों को टीकाकरण स्थलों तक आने जाने की सुविधा देगा ये जिला प्रशासन

अस्थाई ढांचे में बने अस्पताल में हर सुविधा मुहैया करवाना संभव नहीं था। ऐसे में जिला प्रशासन ने जब जिले की संस्थाओं से यहां तैनात कर्मियों के लिए मदद की गुहार लगाई तो संस्थाएं और लोग बड़े स्तर पर आगे आए। इस मेक शिफ्ट अस्पताल में करीब 200 कर्मचारी अपनी डयूटी दे रहे हैं और इनके खाने-पीने की सारी व्यवस्थाएं विभिन्न संस्थाएं कर रही हैं। इनमें हृदयवासी सेवा समिति, श्री नैणा माता मंदिर समिति खलियार, रेयांश फाउंडेशन, खलियार वालंटियर फाउंडेशन और न्यू लाईफ लाइन संस्था का नाम शामिल है। कोई सुबह का नाश्ता खिला रहा है तो कोई दोपहर का भोजन, कोई शाम की चाय स्नैक्स के साथ पिला रहा है तो कोई डिनर करवा रहा है। सेवा में जुटे कोरोना योद्धाओं को किसी भी प्रकार की कोई कमी महसूस नहीं होने दी जा रही है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों को भी फल और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने से संबंधित आहार मुहैया करवाया जा रहा है।


यह भी पढ़ें: First Hand: होम आइसोलेशन खत्म होने के 10 दिन बाद महिला दोबारा कोरोना संक्रमित

फ्रंट लाइन पर खड़े होकर संक्रमितों की सेवा कर रहे कोरोना योद्धा ( Corona warrior) इन संस्थाओं की सेवा से अभिभूत होकर हृदय से इनका आभार जता रहे हैं। कोविड हास्पिटल में तैनात डा. संजय गुप्ता ने बताया कि संस्थाओं की तरफ से जो प्रयास किए जा रहे हैं उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। बता दें कि संस्थाओं को बहुत से लोग व्यक्तिगत रूप से मदद पहुंचाने के कार्य में जुटे हुए हैं ताकि इन्हें भी सेवा कार्यों में किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े। कहा जा सकता है कि मंडी में कोरोना योद्धाओं की सेवा के लिए बहुत से हाथ आगे बढ़ रहे हैं जोकि इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में एकता का भी एक बेहतरीन उदाहरण हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है