×

बेदखली को लेकर KULLU में गरजी Kisan Sabha

बेदखली को लेकर KULLU में गरजी Kisan Sabha

- Advertisement -

कुल्लू। कब्जे वाली जमीन से किसानों की बेदखली को लेकर जिला मुख्यालय कुल्लू में हिमाचल किसानसभा प्रदेश सरकार के खिलाफ खूब गरजी। किसान सभा के नेताओं ने कब्जे वाली जमीन से गरीब किसानों की बेदखली को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के साथ-साथ विपक्ष में बैठी बीजेपी को भी आडे़ हाथों लिया। हिमाचल किसान सभा की कुल्लू इकाई ने इसके विरोध में सरबरी स्थित अपने कार्यालय से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक एक विशाल रैली निकाली और प्रदेश की कांग्रेस सरकार के साथ-साथ पूर्व में रही बीजेपी की सरकार को भी खूब खरी खोटी सुनाई।


  • kullu1कांग्रेस सरकार व विपक्ष में बैठी बीजेपी को लिया आड़े हाथ
  • विशाल रैली निकालकर खूब सुनाई खरी खोटी

रैली निकालने के बाद उपायुक्त कार्यालय के बाहर एक जनसभा का आयोजन किया। इस जनसभा को संबोधित करते हुए सेब उत्पादक संघ के राज्य अध्यक्ष राकेश सिंघा ने जानकारी देते हुए कहा कि हिमाचल किसान सभा ने प्रदेश सरकार के साथ संघर्ष करने की तैयारी कर ली है और कुल्लू से इसका आगाज हो गया है। उन्होंने कहा कि कुल्लू में इसकी तैयारियों को लेकर किसानसभा का सम्मेलन चल रहा है, जिसमें आगामी लड़ाई की रणनीति तैयार की जा रही है।

kulluउन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने एक संकल्प लिया था कि प्रदेश के अंदर 10 बीघा से नीचे बाले कब्जाधारियों को नहीं छेड़ा जाएगा। लेकिन, अब इस संकल्प को 16 महीने बीत चुके हैं, लेकिन सरकार खामोश है। जबकि दूसरी तरफ विपक्ष में बैठी बीजेपी भी इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह चुप्पी साधे हुए है। जबकि वर्ष 2002 में बीजेपी सरकार ने ही ऐलान किया था कि जिन्होंने अवैध कब्जा कर रखा है, वह इसके नियमितिकरण के लिए आवेदन करें। लेकिन, यह जमीन उनके नाम तो नहीं लगी परंतु वर्तमान सरकार ने उन लोगों को जमीन से बेदखल करने का काम शुरू कर दिया है, जो जनता के साथ सरासर धोखा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है