Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Strong Room पहुंचाई EVM, 38 दिन तक रहेंगी पहरे में

Strong Room पहुंचाई EVM, 38 दिन तक रहेंगी पहरे में

- Advertisement -

शिमला । हिमाचल में चुनाव के बाद अब जिम्मा 337 प्रत्याशियों के भविष्य की सुरक्षा का है। ऐसे में पैरामिल्ट्री फोर्सेज ने कमर कस ली है। बहरहाल, प्रदेश के अलग-अलग जिलों में ईवीएम को सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम तक पहुंचाया जा रहा है। दूरदराज व कबायली इलाकों से मशीनों को हेलिकॉप्टर के माध्यम से सही जगह तक लाया जा रहा है। गौर रहे कि प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं।

स्ट्रांग रूम में ईवीएम के पहुंचने के बाद राजनीतिक दलों को स्क्रूटनी के लिए बुलाया गया। निर्वाचव आयोग के आब्जर्वर की मौजूदगी में मशीनों को चैक किया गया और फिर इन्हें स्ट्रांग रूम में कैद कर दिया गया। गौर रहे कि अब अगले 38 दिनों तक यह ईवीएम मशीनें कड़ी सुरक्षा के बीच रहेंगी। ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पैरा मिल्ट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं। बताते चलें कि इस बार हिमाचल विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान हुआ है। अबकी बार मतदान का आंकड़ा 74 फीसदी से अधिक रहा है ।

चिंतपूर्णी और गगरेट हलकों की ईवीएम अंब में

ऊना। जिला के तीन विधानसभा हलको ऊना सदर, कुटलैहड़ तथा हरोली के प्रत्याशियों का भाग्य निर्धारित करने वाली ईवीएम ऊना मुख्यालय पर स्थित डिग्री कॉलेज के भवन में रखी गईं हैं, जबकि चिंतपूर्णी और गगरेट विधानसभा हलकों की ईवीएम अंब में कड़ी सुरक्षा के साथ रही गई हैं। जिला प्रशासन द्वारा इन मशीनों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पैरा मिलिट्री फ़ोर्स तथा प्रदेश पुलिस के जवान इन ईवीएम की पैरवी के लिए दिन रात अपनी ड्यूटी दे रहे हैं तथा इसके साथ ही दो दर्जन से भी अधिक CCTV कैमरा इस भवन में पल-पल की गतिविधियों को कैमरे में कैद कर रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा इन भवनों में सुरक्षा के इतने कड़े प्रबंध कर रखे हैं कि बिना इजाजत परिंदा भी यहां पर नहीं मार सकता है।  एसडीएम ऊना ने बताया कि पांचों विधानसभा हलकों का चुनावी मैटिरियल स्ट्रॉग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है