Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

EC का चैलेंज! हैक करके दिखाओ EVM

EC का चैलेंज!  हैक करके दिखाओ EVM

- Advertisement -

EVM Controversy: नई दिल्ली। EVM के मुद्दे पर चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक समाप्त हो गई है। बैठक के बाद ईसी ने पार्टियों को चैलेंज किया है कि वे EVM को हैक करके दिखा दें। ईवीएम को हैक करने के लिए पार्टियों को रविवार और सोमवार दो दिन का वक्त दिया गया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी समेत करीब 16 विपक्षी पार्टियों ने ईवीएम के काम पर आशंका जताई थी, इसीलिए EC ने यह बैठक बुलाई थी।

EVM Controversy: बैठक के लिए 7 राष्ट्रीय राजनीतिक दलों और 48 क्षेत्रीय दलों को बुलाया

वहीं आज इस बैठक के लिए EC ने सात राष्ट्रीय राजनीतिक दलों और 48 क्षेत्रीय दलों को बुलाया था। मीटिंग की शुरुआत मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी के भाषण से हुई। बैठक में चुनाव आयोग ने ईवीएम और ईवीएम से निकलने वाली पर्ची वीवीपीएटी को लेकर राजनैतिक पार्टियों के साथ बात की। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने इस मुद्दे पर पहले 7 मई को राजनीतिक दलों से लिखित राय मांगी थी।

क्या है मामला

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद ईवीएम को लेकर बवाल मचना शुरू हुआ था। अप्रत्याशित ढंग से बीजेपी को यूपी चुनाव में सीटें मिली थी। इस चुनाव में बीजेपी के सामने खड़ी समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पराजित हुई थीं। हार के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती ने ईवीएम से छेड़खानी का मुद्दा मजबूती से उठाया था। मायावती ने इसे लेकर आंदोलन की चेतावनी भी दी थी। इसके ठीक बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे को उठा लिया और हंगामा बढ़ने लगा। धीरे-धीरे कांग्रेस और बाद में समाजवादी पार्टी ने भी इनके सुर में सुर मिलाए। इसी के बाद EVM के मुद्दे पर चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।

EVM: सीक्रेट कोड से 90 सेकेंड में बदल जाएंगे Election Result

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है