Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

Dhumal @ जुगाड़ नहीं, चाहिए जुझारू सरकार, हो रहीं Backdoor भर्तिंयां

Dhumal @ जुगाड़ नहीं, चाहिए जुझारू सरकार, हो रहीं Backdoor भर्तिंयां

- Advertisement -

शिमला। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने आरोप लगाया है कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता से जो-जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को आज जुगाड़ु नहीं, जुझारू सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य में लोक सेवा आयोग और स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के माध्यम से भर्ती न होकर बैकडोर से भर्ती की जा रही है। उनका कहना था कि कांग्रेस ने अपने चुनाव मेनीफेस्टो में 317 वादे किए थे और इनमें से 200 वादे ऐसे हैं, जिन्हें सरकार ने आज तक पूरा नहीं किया है। राज्यपाल के अभिभाषण पर हो रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए धूमल ने कहा कि राज्यपाल से सरकार ने जो भाषण पढ़वाया, उसमें सभी वादों की बात कही गई है और वास्तविक्ता कुछ और है।


  • राज्यपाल के अभिभाषण पर हो रही चर्चा में भाग लेते पूर्व सीएम ने साधा निशाना
  • ​बोले, सीएम की बात सही लगती है कि चुनाव घोषणापत्र अनुभवहीन लोगों ने बनाया

उन्होंने कहा कि सीएम की बात सही लगती है कि चुनाव घोषणापत्र अनुभवहीन लोगों ने बनाया है। क्योंकि इसमें कहा गया है कि विदेशी सेब पर आयात शुल्क को तीन गुणा बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिसने यह लिखा है, वह चुनाव घोषणापत्र बनाते वक्त केंद्र में मंत्री थे और आयात शुल्क का मामला भी उनके पास था और उन्होंने पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा के एक पत्र के जवाब में 2011 में कहा था कि आयात शुल्क को और नहीं बढ़ाया जा सकता। यह अधिकतम 50 फीसदी हो सकता है और इतना लग रहा है, लेकिन 2012 में वहीं नेता चुनाव घोषणापत्र में कहते हैं कि इसे तीन गुणा बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे में सीएम का कमेंट ठीक है कि अनुभवहीन लोगों ने मेनीफेस्टो बनाया है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वीरभद्र सिंह सरकार केवल मात्र घोषणाओं की सरकार बनकर रह गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने चुनाव घोषणा पत्र के बारे में गंभीर नहीं है और चुनावी वादे पूरे करने के नाम पर सरकार और पार्टी दोनों ही जनता को गुमराह कर रही है।

एसएमसी, एचआरटीसी…पटवारियों…बैंकों में हुई भर्तियों में धांधलियां

बीजेपी सदस्य डॉ. राजीव बिंदल ने आज विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमले बोले। उन्होंने प्रदेश सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि एसएमसी भर्ती, एचआरटीसी भर्ती, सचिवालय में हुई भर्ती, पटवारियों के साथ लगाए हेल्पर और बैंकों में हुई भर्तियों में धांधलियां हुई हैं। उन्होंने बेरोजगारी भत्ते का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस को आडे़ हाथों लिया और कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार और संगठन में ही एकराय नहीं हैं।

 डॉ. बिंदल ने कहा कि सरकार के एक मंत्री कहते हैं कि बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता मिलना चाहिए। वहीं, स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लगाए गए आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने सफाई दी। कौल सिंह ने कहा कि जब डॉ. राजीव बिंदल स्वास्थ्य मंत्री थे तो एक भी पद सृजित नहीं किया गया, जबकि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने 500 नए पद सृजित किए हैं। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है