Expand

सीएम की आंख के नीचे मची है खुली लूट

सीएम की आंख के नीचे मची है खुली लूट

- Advertisement -

  • कांग्रेस सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार को बेनकाब करेगी बीजेपी
  • निकम्मी व विफल सरकार से अधिकारी वर्ग भी दुखी
  • हिमाचल के संसाधनों का प्रयोग कर महंगा सीमेंट बेच रही कंपनियांdhumal-una

ऊना। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि प्रदेश का कोई भी विभाग भ्रष्टाचार से अछूता नहीं है, मुख्यमंत्री व मंत्रियों की आंख के नीचे खुली लूट मची हुई है। प्रदेश की सरकार जानबूझ कर जहां एक ओर हिमाचल के संसाधनों को बेचने का प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार की नए तकनीकें तक अपनाई जा रही है। धूमल ने कहा कि उद्योग हो या आबकारी कराधान इनमें भ्रष्टाचार के अनेक मामले दिखाई दे रहे हैं। वहीं लोक निर्माण, आईपीएच, खाद्य आपूर्ति, स्वास्थ्य व परिवहन विभाग में भी काफी घोटाले हो रहे हैं। धूमल ने कहा कि सभी के तथ्य जुटाए जा रहे हैं। चाहे खरीद- फरोख्त हो या नौकरियां देने का मामला, बीजेपी हर मामले में पैनी नजर रख रही है। भ्रष्टाचार को बेनकाब करने के लिए बीजेपी हर प्रयास करेगी और तथ्यों सहित मामलों को जनता के सामने लाया जाएगा। धूमल पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

  • उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर बीजेपी ऐसी मामलों की जांच ही नहीं करेगी, बल्कि तय समय में जांच पूरी कर दोषियों को जेल में डाला जाएगा।
  • उन्होंने कहा कि प्रदेश की निकम्मी व विफल सरकार से अधिकारी वर्ग भी दुखी हो गया है, जिसके चलते अधिकारी या तो लंबी छुट्टी चले गए हैं या फिर प्रतिनियुक्ति पर जा रहे है।वीरभद्र सरकार रिटायर्ड अधिकारियों के सहारे चल रही है।
  •  धूमल ने सीमेंट के बढ़ रहे दामों पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हिमाचल के संसाधनों का प्रयोग कर प्रदेश में ही कंपनियां सीमेंट महंगा बेच रही है। जबकि पड़ोसी राज्यों में सीमेंट की दरें कम हैं।

उन्होंने पूछा कि कहीं प्रदेश सरकार व सीमेंट कंपनियों के बीच दाम बढ़ाने को लेकर दाल में कुछ काला तो नहीं? उन्होंने कहा कि सीमेंट के दाम बढ़ने से निर्माण कार्य महंगे हो रहे है, जिससे लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है। उन्होंने सीमेंट के दाम बिना देरी कम करने की मांग उठाई। इस अवसर पर युवा नेता सुमित शर्मा, मदन पुरी, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी राज कुमार पठानिया, तरसेम शर्मा, अशोक कपिला, ओंकार नाथ नगड़ोली, साहिल सेखडी, गगन ओहरी सहित अन्य उपस्थित रहे।

संकल्प लो, गौ पालन भी करेंगेdhumal2

हमीरपुर। आज के प्रतिस्पर्धात्मक युग समाज का कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं है कि जिसमें बेटियां आगे न हों और यदि एक बेटे को पढ़ाओगे तो होगा एक व्यक्ति शिक्षित और यदि एक बेटी को पढ़ाओगे तो एक पूरा परिवार शिक्षित होगा। इसीलिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर की जमली धाम में 108 कन्याओं के पूजन के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

जमली धाम में गौशाला समिति द्वारा दुर्गा अष्टमी के अवसर पर कन्या पूजन का कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें 108 कन्याओं का पूजन किया गया। इस कन्यापूजन में पूर्व मुख्यमंत्री विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस अवसर पर धूमल ने और गौ-सेवा, गंगा की स्वच्छता और माता गौरी के पूजन पर बल देते हुए कहा कि आओ आज मिल कर सब यह संकल्प लेते हैं कि गौ रक्षा की केवल चर्चा ही नहीं करेंगे, बल्कि गौ पालन भी करेंगे और गौ पालन करने में सहयोग भी करेंगे।dhumal-hmr

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो हम गौ को माता कहते हैं जब तक वो दूध देती है, उसे घर में बांध कर रखते हैं और जब गाय दूध देना बंद कर देती है तो उसे डंडा मार देते हैं। ऐसा नहीं करना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा से मेरा अभिप्राय हमारे घरों के आसपास बहने वाले छोटे-छोटे नदी- नालों से है। हमें अपने आसपास के परिवेश को स्वच्छ बना कर एक स्वच्छ वातावरण का निर्माण कर सकते हैं, जो प्रदूषण रहित और रोग रहित होगा। ऐसा करके हम स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है