- Advertisement -

पूर्व विधायक का आरोप: सुंदरनगर की पंचायत में 28 लाख का घोटाला

पूर्व विधायक सोहनलाल ने लगाए गंभीर आरोप

0

- Advertisement -

सुंदरनगर। मंडी जिले के सुंदरनगर की पौड़ा कोठी पंचायत में करीब 28 लाख रुपए के घोटाले का मामला सामने आया है। घोटाले को उजागर करने वाले पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर का आरोप है 14वें वित्त आयोग की मंजूर रकम में 27 लाख 90 हजार रुपए का घोटाला हुआ है।

सोहन लाल ठाकुर ने एक बयान में कहा है कि पंचायत के विकास कार्यों को पूरा करने के लिए मस्टर तो पास हुए, लेकिन जमीन पर कोई काम नहीं हुआ। विकास कार्यों के लिए भुगतान संबंधी कोई पुख्ता जानकारी पंचायत के पास नहीं है। बिलों पर तारीख नहीं है और न ही जीएसटी नंबर डाले गए हैं। पैसा किस बात के जिए जारी हुआ, इसका भी कोई जिक्र पंचायत के रजिस्टर में नहीं है। पूर्व सीपीएस सोहनलाल का आरोप है कि लोगों ने मई 2018 को इस बारे में उपायुक्त से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

स्वच्छ भारत मिशन में भी 25 लाख की धांधली

उन्होंने आरोप लगाया कि बार-बार शिकायतों के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई न होना इस बात की ओर इशारा करता है कि राजनैतिक संरक्षण के चलते भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। सोहनलाल के अलावा समाजसेवा जगदीश कुमार ने भी स्वच्छ भारत मिशन में 25 लाख रुपए की धांधली के आरोप लगाए हैं। विकास खंड अधिकारी सुंदरनगर मोहन शर्मा ने कहा कि मामला गंभीर है। कई लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। इस संबंध में पहले चरण की जांच की गई है और आगामी कार्रवाई की जा रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply