×

Dharamshala में पूर्व सैनिक एकजुट होकर उठाएंगे आवाज

Dharamshala में पूर्व सैनिक एकजुट होकर उठाएंगे आवाज

- Advertisement -

pension: धर्मशाला। ओआरओपी की मांग धर्मशाला से एक बार फिर उठने वाली है। वन रैंक वन पेंशन का 15 फीसदी पूर्व सैनिकों को अभी तक लाभ नहीं मिल पाया है, इसका लाभ लेने के लिए इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग हिमाचल प्रदेश में मंथन करेगी। बहरहाल, इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग हिमाचल प्रदेश का वार्षिक प्रदेश स्तरीय सम्मेलन 23 मई को धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग अध्यक्ष दिल्ली मुख्यालय, लेफ्टिनेंट जनरल बलबीर सिंह (पीवीएसएम, वीएसएम) इस सम्मेलन में बतौर विशेष अतिथि शामिल होंगे। राज्य स्तरीय  सम्मेलन लीग के प्रदेशाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मानकोटिया की अध्यक्षता में धर्मशाला कालेज के ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। लीग के प्रदेश महासचिव लेफ्टिनेंट कर्नल वाईएस राणा ने बताया कि इस वार्षिक सम्मेलन में पूर्व सैनिकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।


pension: 15 फीसदी पूर्व सैनिकों को अभी तक नहीं मिल पाया है ओआरओपी का लाभ

लेफ्टिनेंट कर्नल वाईएस राणा ने बताया कि पूर्व सैनिकों की चिरलंबित मांग वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है, लेकिन करीब 15 फीसदी पूर्व सैनिकों को इसका लाभ अभी तक नहीं मिल पाया है। सरकार से ओआरओपी से वंचित वर्ग को भी लाभ देने का मामला उठाया जाएगा। सरकार से यह भी मांग की जाएगी कि ओआरओपी का लाभ वर्ष 2014 के बजाय वर्ष 2013 से देय हो। उन्होंने बताया कि सेना में विभिन्न समय पर समान पदों पर कार्य कर चुके सैनिकों की पेंशन व अन्य भत्तों में अभी भी असमानता है।

सरकार से यह मांग की जाएगी कि समान पद पर सेवाएं दे चुके सैनिकों को उनके समकक्ष रहे सैनिकों के बराबर पेंशन व अन्य भत्ते दिए जाएं। लेफ्टिनेंट कर्नल वाईएस राणा ने लीग से जुड़े प्रदेश के सभी जिला डेलीगेट्स, पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व अन्य पदाधिकारियों से वार्षिक सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर अपनी समस्याओं को उठाने का आग्रह किया है, जिससे उन्हें केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जा सके।

मुसीबत! एक लाख नहीं, घर कैसे लें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है