Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

विज्ञान का पेपर लीक, जांच के आदेश

विज्ञान का पेपर लीक, जांच के आदेश

- Advertisement -

Examination Center : भदोही। जिले में गुरुवार सुबह हाई स्कूल विज्ञान का पेपर परीक्षा केंद्र से सीधे वाट्सअप पर पहुंच गया और वायरल होने लगा। किस परीक्षा केंद्र से पर्चा बाहर आया यह पता नहीं चल सका है। डीएम सुरेश कुमार सिंह ने इस मामले की जांच एडीएम वित्त को सौंपी है। साथ ही इसकी रिपोर्ट शासन के प्रमुख सचिव एवं प्रमुख सचिव शिक्षा को भेजी गई है। हालांकि जिलाविद्यालय निरीक्षक संतोष मिश्र और उपजिलाधिकारी भदोही रामजीलाल ने पेपर लीक होने से इनकार किया है।

उनका दावा है कि परीक्षा प्रारंभ होने के बाद इस तरह का मामला आया है। उस स्थिति में इसे लीक नहीं कहा जा सकता। डीआईओएस ने परीक्षा निरस्त किए जाने से इनकार किया है। हालांकि एसडीएम ने इसे गंभीर बताया है। सोशल मीडिया पर यानी वाट्सअप पर विज्ञान की प्रथम पाली प्रातः 7: 30 के बाद का जो प्रश्नपत्र आउट हुआ है। उसकी संकेत संख्या 824 बीआर 5,70,000 है। पेपर क्रमांक 931/589203 है। वाट्सअप पर पूरा पेपर लीक किया गया है।


कंगना के ब्यान पर तापसी का हमला….

आठ पृष्ठ प्रश्नपत्र है। हालांकि वाट्सअप पर पहुंची तस्वीर की छानबीन करने से साफ पता चलता है कि पेपर सीधे परीक्षा केंद्र से किसी परीक्षार्थी की तरफ से मोबाइल के जरिए बाहर आया है। प्रश्न पत्र पर नाम और अनुक्रमांक नहीं डाला गया है, जबकि प्रश्नपत्र पाने के बाद परीक्षार्थी नाम और अनुक्रमांक लिख देता है। जिस परीक्षार्थी की तरफ से प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र से बाहर किया गया वह काफी शातिर है। तस्वीर में एक छात्र की वह तस्वीर भी दिख रही है जिसमें उसने नीले रंग की जींस और डिजाइनदार स्लीपर चप्पल पहन रखी है।

मीडिया ग्रुपों पर विज्ञान का पेपर लीक होने की खबर के बाद जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया। जिलाधिकारी सुरेश कुमार सिंह के आदेश के बाद जिलाविद्यालय निरीक्षक संतोष मिश्र, एसडीएम रामजीलाल, क्षेत्राधिकारी परमहंस मिश्र और सेक्टर मजिस्टेट हरकत में आ गए। इन सबके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक का बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना दिखा। उन्होंने कहा है कि परीक्षा प्रारम्भ होने से पहले पेपर नहीं लीक हुआ। इसके बाद कोई भी वाट्सअप पर भेज सकता है, उसमें कोई क्या कर सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है