Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

बदलावः 23 से 27 March तक की परीक्षाएं Boys नहीं Girls School धर्मशाला में होंगी

बदलावः 23 से 27 March तक की परीक्षाएं Boys नहीं Girls School धर्मशाला में होंगी

- Advertisement -

धर्मशाला। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच के मद्देनजर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र का परीक्षा केंद्र बदल दिया है। 25 से 29 मार्च तक होने वाले इस मैच के कारण धर्मशाला में 23 से 27 मार्च तक जमा दो की प्रात:कालीन व सायंकालीन परीक्षाएं गर्ल्स स्कूल धर्मशाला में संचालित की जाएंगी।


  • 21 मार्च को Evening exam के बाद ब्वायज स्कूल सेंटर होगा बंद
  • 25 से 29 मार्च तक होना है भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 25 मार्च से शुरू होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए टीमें 21 व 22 मार्च को पहुंच जाएंगी और अभ्यास करेंगी। इस स्कूल से भी स्टेडियम के लिए प्रवेश द्वार हैं और दर्शकों के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल भी इस स्कूल में होता है।


सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने और परीक्षा में कोई व्यवधान न पड़े इसके लिए यह परीक्षा केंद्र बदला गया है। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि धर्मशाला में टेस्ट मैच के चलते 23 से 27 मार्च तक प्रात:कालीन सत्र में आयोजित की जाने वाली जमा दो नियमित तथा सांयकालीन सत्र जमा दो के राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के परीक्षार्थियों की परीक्षाओं का संचालन ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल धर्मशाला के बजाय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल धर्मशाला में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एसओएस के छात्रों की परीक्षा राजकीय ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल धर्मशाला परीक्षा केंद्र में ही संचालित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि 21 मार्च को सायंकालीन सत्र की एसओएस की परीक्षा के उपरांत राजकीय ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परीक्षा केंद्र बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने परीक्षार्थियों से निर्धारित तिथियों पर ब्वायज स्कूल के परीक्षा केंद्र के बजाय गर्ल्ज स्कूल धर्मशाला के परीक्षा केंद्र में उपस्थित होने की बात कही है। बोर्ड सचिव ने बताया कि गर्ल्स स्कूल में जमा दो के नियमित परीक्षार्थियों की प्रात:कालीन सत्र में 23 मार्च को पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, 24 मार्च को संस्कृत, 25 मार्च को ऑटोमोबाइलस (एनएसक्यूएफ) और इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी एनेबल सर्विसेज (एनएसक्यूएफ), जबकि गर्ल्स स्कूल में ही जमा दो के एसओएस परीक्षार्थियों की सायंकालीन सत्र में 23 मार्च को पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, 24 मार्च को संस्कृत और 27 मार्च को सोशियोलॉजी की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है