×

नहीं होगा दूर-दराज Areas से कर्मचारियों का Transfer-Deputation

नहीं होगा दूर-दराज Areas से कर्मचारियों का Transfer-Deputation

- Advertisement -

शिमला। आवश्यक मामलों को छोड़कर दूर-दराज क्षेत्रों से कर्मचारियों  का स्थानांतरण व प्रतिनियुक्ति  नहीं की जाएगी। यह बात सीएम वीरभद्र सिंह ने आज विधायकों की प्राथमिकताओं को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित बैठक में कही। बैठक में नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने कर्मचारियों विशेषकर अध्यापकों का दूर-दराज क्षेत्रों से स्थानांतरित न करने का आग्रह किया। इसी आग्रह पर सीएम ने यह बात कही। सीएम ने उपायुक्त सोलन को दाड़लाघाट में ट्रक यार्ड/परिवहन नगर के लिए भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए, ताकि ट्रकों को सही ढंग से पार्क किया जा सके। उन्होंने यह निर्देश अर्की के विधायक गोविंद राम शर्मा के आग्रह पर दिए। नालागढ़ के विधायक केएल ठाकुर ने रामशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों के पदों को भरने का भी आग्रह किया।


  • नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल के आग्रह पर सीएम ने दिया आश्वासन
  • ​ दाड़लाघाट में ट्रक यार्ड/परिवहन नगर के लिए भूमि चिन्हित करने के निर्देश

दून के विधायक राम कुमार चौधरी ने उनके विधानसभा क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्रों में टॉल बेरियरों पर एक मुश्त कर वसूलनेकी बात रखी। कसौली के विधायक डॉ. राजीव सैजल ने विकास परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट शीघ्र तैयार करने का आग्रह किया। पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सुरेश कश्यप ने सराहन-चंडीगढ़ सड़क के रख-रखाव व स्तरोन्नयन करने की बात रखी।  पांवटा के विधायक  करनेश जंग ने लंबित पड़े तीन पुलों, जिनमें यमुना नदी पर देहरादून व पांवटा को जोड़ने वाला पुल, बाता नदी पर बनने वाला पुल व तप्पड़ पर आम लोगों की सुविधा के लिए बनने वाले पुल की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने का आग्रह किया।  शिलाई के विधायक बलदेव सिंह तोमर ने  उनके विधानसभा क्षेत्र में 16 सड़कों की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने का भी आग्रह किया तथा बंद पड़ी खानों को खोलने का भी सीएम से आग्रह किया। चौपाल के विधायक बलबीर वर्मा ने उत्तराखंड की सीमा से लगती दो पंचायतों में सड़क के निर्माण का आग्रह किया। कुसुम्पटी के विधायक अनिरूद्ध सिंह ने ढली सुरंग के पास समिट्री की ओर पार्किंग के निर्माण का आग्रह किया।  शिमला शहर के विधायक सुरेश भारद्धाज ने उनके विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में पार्किंग, मोबाइल या वार्ड क्लीनिक तथा लिंक रोड़ निर्माण के सुझाव दिए। रोहड़ू के विधायक मोहन लाल बराक्टा ने रोहड़ू से दिल्ली के लिए वोल्वो बस सुविधा की मांग की। 

 

किसी ने मांगा सड़क-पानी तो किसी ने vacant post भरने को बुलंद की आवाज

शिमला। यहां सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में विधायकों की प्राथमिकताओं को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित बैठक में किसी ने सड़क व पानी मांगा तो किसी ने चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टॉफ व अध्यापकों  के खाली पड़े पदों को भरने का आग्रह किया। जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक गुलाब सिंह ठाकुर ने सरकार से शीघ्र वन स्वीकृति दिलाने का आग्रह किया, क्योंकि वन स्वीकृति प्राप्त न होने के कारण अनेक सड़क व पेयजल योजनाएं रूकी हुई है। नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कुमार ने उनके विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सकों तथा पैरा मेडिकल स्टॉफ के अतिरिक्त दूर-दराज क्षेत्रों में अध्यापकों  के खाली पड़े पदों को भरने का आग्रह किया।

  • प्राथमिकताओं को लेकर आयोजित बैठक में विधायकों ने सुझाव भी रखे

सिराज विधानसभा क्षेत्र के विधायक जयराम ठाकुर ने विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लिए वन तथा निजी भूमि के शीघ्र अधिग्रहण करने का स्थाई समाधान ढूढ़ने का आग्रह किया, ताकि विस्तृत परियोजना रिपोर्ट समय पर तैयार की जा सके। धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेन्द्र सिंह ने उनके विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ नियंत्रण योजना के अंतर्गत चल रहे कार्यों में तेजी लाने का आग्रह किया। सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक इन्द्र सिंह ने सम्पर्क मार्गों के रख-रखाव के लिए धनराशि जारी करने में वृद्धि करने का आग्रह किया, ताकि इनकी सही प्रकार से मरम्मत सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने सरकाघाट स्थित नागरिक अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों तथा तहसीलदार के विभिन्न रिक्त पदों को भरने का आग्रह किया।  मनाली विधानसभा क्षेत्र के विधायक गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रीणी से बिजली महादेव के लिए सिंचाई योजना का कार्य शीघ्र आरम्भ करने तथा व्यास नदी पर पलचाहन से औट तक तटीकरण करने का आग्रह किया। कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेश्वर सिंह ने परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने में देरी को रोकने का आग्रह करते हुए कहा कि नाबार्ड द्वारा वित्तपोषित परियोजनाओं को मुख्यधारा में लाने की आवश्यकता है, ताकि क्षेत्र की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने में किन्हीं कारणों से देरी न हो। आनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक खूब राम ने निरमंड के लिए पेयजल योजना का कार्य शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया। झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक रिखी राम कौंडल ने सड़क परियोजनाओं को विशेष बजट प्रावधान करने का आग्रह किया।

उन्होंने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों तथा पैरामेडिकल स्टॉफ के रिक्त पदों को भरने का भी आग्रह किया।  बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंबर ठाकुर ने एम्ज़ तथा हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज की शीघ्र आधारशिला रखने का मामला भारत सरकार से उठाने का आग्रह किया। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है