Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

चंबा शहर में Zero Point के समीप पार्किंग निर्माण को लेकर कवायद शुरू

चंबा शहर में Zero Point के समीप पार्किंग निर्माण को लेकर कवायद शुरू

- Advertisement -

चंबा। शहर में जीरो पॉइंट के समीप पार्किंग विकसित करने की कवायद शुरू हो गई है। डीसी विवेक भाटिया ने आज मंडे मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि इस जगह पर चरणबद्ध तरीके से बेहतर व्यवस्थाओं से युक्त पार्किंग बनाई जाएगी। चौगान के समीप प्रस्तावित पार्किंग निर्माण को लेकर डीसी ने लोक निर्माण विभाग (PWD) को निर्देश देते हुए कहा कि इस पार्किंग की टेक्निकल स्वीकृति एक हफ्ते में करवाएं, ताकि टेंडर प्रक्रिया जल्द पूरी हो और निर्माण कार्य शुरू हो जाए।

वहीं उन्होंने पर्यटन स्थल खजियार में पार्किंग की समस्या के समाधान को लेकर भी बैठक में चर्चा की। डीसी ने कहा कि खज्जियार में पार्किंग स्थल विकसित करने के लिए एफसीए के तहत मामला तैयार करवाया जाए, ताकि मंजूरी मिलने के बाद भूमि को पार्किंग निर्माण के मकसद से स्थानांतरित किया जा सके। विवेक भाटिया ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154-ए पर चिन्हित ब्लैक स्पाटों पर चेतावनी बोर्ड और रिफ्लेक्टर लगाए जाने अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने राष्ट्रीय उच्च मार्ग अधिकारियों को जल्द प्रपोजल तैयार करने की हिदायत दी।

चौगान नंबर-4 की डेवलपमेंट का कार्य फरवरी में होगा शुरू

चौगान नंबर. 4 की डेवलपमेंट के मुद्दे पर डीसी ने कहा कि एनएचपीसी द्वारा सीएसआर के तहत प्रस्तावित इस कार्य को फरवरी महीने में शुरू कर दिया जाएगा और मार्च तक यह काम पूरा होगा। बैठक के दौरान डीसी ने शिक्षा उपनिदेशक (निरीक्षण) को जिले के विशेषकर दूरदराज के क्षेत्रों में भी औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान स्कूलों में स्थापित सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था को लेकर भी रिपोर्ट तैयार करके उन्हें अवगत किया जाए। डीसी ने शिक्षा व्यवस्था की दृष्टि से क्रिटिकल स्कूलों की निरंतर मॉनिटरिंग के निर्देश दिए।

 

स्कूलों के कमरों के निर्माण में समय सीमा और गुणवत्ता को सुनिश्चित बनाए हिमुडा

विवेक भाटिया ने कहा कि जिले में जिन 52 स्कूलों में कमरों के निर्माण का कार्य शुरू होना है उसमें गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने हिमुडा को निर्देश देते हुए कहा कि कमरों के निर्माण के लिए तय समय सीमा का भी पूरा ध्यान रखा जाए। औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद 4 महीनों के भीतर निर्माण कार्य पूरा हो। उन्होंने हिमुडा को कहा कि प्रीफैबरीकेटेड स्ट्रक्चर की संभावनाओं को भी तलाशें। वहीं, जिला न्यायालय के समीप रूफटॉप पर विकसित हो रहे पार्क को लेकर डीसी ने कहा कि शेष कार्य को जल्द पूरा करें ताकि लोगों को इसकी सुविधा मिलनी शुरू हो। डीसी ने जिले में टूरिस्ट गाइडों की डायरेक्टरी तैयार करने के लिए भी कहा।

विद्यार्थियों के लिए कॉम्पिटीशन ओरिएंटेशन आधारित कक्षाएं होगी शुरू

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के लिए कॉम्पिटीशन ओरिएंटेशन आधारित कक्षाएं भी शुरू की जाएंगी। आने वाले समय में समाने दी कोठी में बनने वाले स्मार्ट क्लास रूमों को इस उद्देश्य से उपयोग में लाया जाएगा। बैठक में डीसी ने ये भी कहा कि जिले के जो स्कूल बेहतरीन परीक्षा परिणाम नहीं देंगे उन्हें उपायुक्त कार्यालय से कोई भी फंड जारी नहीं किया जाएगा। विद्यार्थियों को जंक फूड के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने के मकसद से मोटिवेशनल वीडियो तैयार किए जाएंगे। उन्होंने मोबाइल मेडिकल यूनिट को भी जल्द कार्यशील करने निर्देश दिए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है