- Advertisement -

विधानसभा चुनाव 2018: मध्यप्रदेश में कांग्रेस को बढ़त, छत्तीसगढ़ में कमल खिलने के आसार

इंडिया टुडे-एक्सिस और टाइम्स नाऊ- सीएनएक्स के एक्जिट पोल का दावा

0

- Advertisement -

नई दिल्ली।पांच राज्यों में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होते ही एक्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए। इंडिया टुडे-एक्सिस पोल के अनुसार मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। एमपी में कांग्रेस 104-122 सीटें जबकि बीजेपी को 102- से 120 सीटों का अनुमान है। वहीं टाइम्स नाउ- सीएनएक्स के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 126 सीटें, कांग्रेस + को 89 सीटें, बीएसपी को 6 सीटें व अन्य को 6 सीटें मिलने का अनुमान है।

इंडिया टुडे-एक्सिस पोल में बीजेपी को 40 फीसदी वोट, कांग्रेस को 41 फीसदी वोट मिल रहे हैं, जबकि टाइम्स नाऊ ने बीजेपी को 42।5%, कांग्रेस को 38।33%, बीएसपी को 7।95% और अन्य को 11।22% वोट मिलने का अनुमान जताया है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ओर से कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम कैंडिडेट हैं। वहीं बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को ही सीएम के चेहरे के तौर पर पेश किया है। इस मतदान के नतीजे 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

छत्तीसगढ़ में रमण सिंह की सरकार बनने के आसार

टाइम्स नाऊ के अनुसार छत्तीसगढ़ में डॉ। रमन सिंह चौथी बार सरकार बनाने को तैयार हैं। बीजेपी को 46, कांग्रेस को 35, बीएसपी+ को 7 और अन्य को 2 सीटें मिल रही हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं, बीजेपी के रमन सिंह लगातार 3 बार से यहां मुख्यमंत्री हैं। 2013 के चुनाव में बीजेपी को 49 सीटें मिली थीं, वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को 41 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभीअभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Leave A Reply