- Advertisement -

एक्जिट पोल: राजस्थान में कांग्रेस की सरकार, एमपी और छत्तीसगढ़ में बराबरी की टक्कर

तेलंगाना में टीआरएस की वापसी के पूरे आसार

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होते ही शुक्रवार शाम को पांच में से 4 राज्यों के लिए एग्जिट पोल आए हैं, उसमें कांग्रेस को राजस्थान और एमपी में बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही है। वहीं तेलंगाना में टीआरएस की वापसी के साफ संकेत मिले हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। वहां बसपा किंगमेकर बनती दिख रही है। चुनाव के अंतिम नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

ये हैं विभिन्न चैनलों के एक्जिट पोल्स

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है। बीजेपी जहां बहुमत के आंकड़े 46 सीटों पर पहुंचती दिख रही है वहीं कांग्रेस को 35 सीटें मिलती दिख रही हैं। बहुजन समाज पार्टी व उसके सहयोगी दलों को 7 सीटें मिल सकती हैं। राज्‍य की 90 सीटों पर मतदान हुआ है और सरकार बनाने के लिए कम से कम 46 सीटों की दरकार होगी और बीजेपी उसके करीब पहुंचती दिख रही है।

Aaj Tak एक्सिस के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान है। चैनल के मुताबिक राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों में से 119 से 141 सीटें कांग्रेस को मिलने का अनुमान। वहीं बीजेपी को 55-72 सीटें मिलने का अनुमान है। 4-11 सीटे अन्य के खाते में जा सकती है।

Republic जन की बात के मुताबिक राजस्थान में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने का अनुमान लगाया है। चैनल के मुताबिक बीजेपी को 83-103 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं चैनल ने राज्य में कांग्रेस को 81-101 सीटे मिलने का अनुमान बताया है। अन्य के खाते में 15 सीटे जाने की भविष्यवाणी की गई है।

NEWS24 पेस मीडि‍या के मुताबि‍क छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत म‍िल सकता है। यहां कांग्रेस को 48 सीटें म‍िलने का दावा क‍िया गया है। वहीं बीजेपी को 38 सीटों का दावा क‍िया गया है।

C-Voter के मुताबि‍क बीजेपी को 39 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है। वहीं कांग्रेस को 46 सीटें मिलने की बात कही जा रही है। अन्‍य को 5 सीटें म‍िलने की बात कही जा रही है।

इंडिया टीवी CNX के मुताबिक छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बन रही है। यहां पर बीजेपी को 46 सीटें म‍िलने का दावा कि‍या गया है। वहीं पर कांग्रेस को 35 सीटें म‍िलती दि‍खाई गई हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply