Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

FB का नया फीचर हुआ आउट: Video Call पर एक बार में 50 लोगों से हो सकेंगे कनेक्ट

FB का नया फीचर हुआ आउट: Video Call पर एक बार में 50 लोगों से हो सकेंगे कनेक्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। विश्व के सबसे प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच एक नया और बेहद ही शानदार फीचर रोल आउट किया है। फेसबुक का ग्रुप वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म ‘मैसेंजर रूम’ आज से शुरू हो गया है। इस नई सुविधा के तहत आप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर एक बार में 50 यूजर्स से जुड़ सकेंगे। आपको Google PlayStore से इसे इंस्टॉल करके इस्तेमाल करना होगा। इसे यूजर्स मोबाइल और डेस्कटॉप किसी पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी घोषणा कंपनी ने गुरुवार को की।

मैसेंजर रूम Zoom जैसा वीडियो चैटिंग टूल है

कंपनी ने ऐलान किया कि वर्ल्ड वाइड Messenger Rooms ऐप आज से उपलब्ध रहेगा। बता दें कि मैसेंजर रूम Zoom जैसा वीडियो चैटिंग टूल है। लॉकडाउन (Lockdown) के समय ऐसे टूल्स की भारी डिमांड है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान विश्वभर में ज़ूम ऐप का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। ऐसे में फेसबुक ने अपने आपको प्रतिस्पर्धा में बनाए रखने के लिए यह नया फीचर रोल आउट किया है।

बता दें कि फेसबुक द्वारा जारी किए गए इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए फेसबुक अकाउंट की जरूरत नहीं है। कॉन्फ्रेंस होस्ट करने वाले यूजर की ओर से भेजे लिंक पर क्लिक कर यूजर्स बिना अकाउंट के भी ज्वाइन कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इसकी कोई लिमिट नहीं है कि एक चैट रूम कितनी देर तक ओपन रहेगा।

आप न्यूज फीड, ग्रुप्स और इवेंट्स के जरिए फेसबुक पर रूम बना सकते हैं

फेसबुक ने बताया कि किसी मेसेंजर रूम को होस्ट करने वाले यूजर के पास सभी कंट्रोल्स होंगे। कंपनी की तरफ से इस फीचर के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया गया कि आप न्यूज फीड, ग्रुप्स और इवेंट्स के जरिए फेसबुक पर रूम बना सकते हैं और शेयर कर सकते हैं। इससे बाहर आना भी आसान है। आपके पास ऑप्शन है कि कौन आपके रूम को देख सकता, कौन इसमें शामिल हो सकता है या कौन आपके रूम से किसी को हटा सकता है। अगर आप चाहें तो लॉक भी सकते हैं, तो कोई भी इसमें शामिल नहीं हो सकेगा। कंपनी की तरफ से बताया गया कि किसी कॉल को शुरू करने के लिए रूम क्रिएट करने वाले का होना जरूरी है और वह गेस्ट्स को किसी भी वक्त रिमूव कर पाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है