Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

OMG: फेयर एंड लवली नहीं करती गोरा, Sample Fail

OMG: फेयर एंड लवली नहीं करती गोरा, Sample Fail

- Advertisement -

fair and lovely: नई दिल्ली। कुछ कंपनियों का कारोबार सांवली त्वचा को गोरा करने वाली क्रीम के सहारे चलता है। टीवी या अखबारों में इनके बड़े-बड़े दावों से भरे विज्ञापन देखे जा सकते हैं। सांवलेपन को खत्म करने के लिए कई नामी कंपनियां अपने लोकप्रिय ब्रांड के साथ बाजार में हैं। इन्हीं में लोकप्रिय बांड फेयर इन लवली हैं। लेकिन लोकप्रिय माने जाने वाली क्रिम स्किन टेस्ट में ही फेल हो गई है। इसका नमूना मुंबई की एक दुकान से लिया गया और ये टेस्ट मानकों पर खरी नहीं उतरी है।

fair and lovely: औषधि प्रशासन ने किया चौंकाने वाला खुलासा

महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है। ये क्रीम  Microbial Limit Test  में फेल हो गई। भारत जैसे देश में जहां 70 प्रतिशत आबादी सांवली है। वहां इस क्रिम के टेस्ट का फेल हो जाना एक चौंकाने वाली खबर है। मामले में महाराष्ट्र एफडीए के आयुक्त, हर्षदीप कांबले का कहना है कि कंपनी में रखे हुए क्रीम के सैंपल  अगर हमारे नमूने से मैच नहीं हुए तो कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सालों पहले, सांवली त्वचा को गोरा करने का दावा लेकर जब ये क्रीम बाजार में लॉन्च हुई तो लोगों पर इसका खुमार इस कदर चढ़ा कि आज भी लोग दुकान पर जाकर सबसे पहले इसके बारे में ही पूछते हैं । कंपनी यह दावा भी करती है कि उनकी क्रीम को लगाने से आप गोरे नहीं हुए तो कंपनी आपको करोड़ों रुपए ईनाम में देगी। ऐसे में इस उत्पाद को सेंपल फेल हो जाना एक आश्चर्यजनक बात है। आपको बता दें कि इस क्रीम की वार्षिक बिक्री 2000 करोड़ से भी अधिक है। यह ब्रांड  FMCG कंपनी हिंदुस्तान लीवर के अंतर्गत आता है। हिंदुस्तान लीवर रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाले कई घरेलू उत्पादों का उत्पादन करती है उसके बावजूद यह क्रीम स्किन टेस्ट में ही फेल हुई है।

यह भा पढ़ें-कुसुम तेल के कई फायदे

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है