Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

गोलमाल : Solan की University से फर्जी Degree लेकर पुणे की Top Companies में हासिल की नौकरी

गोलमाल : Solan की University से फर्जी Degree लेकर पुणे की Top Companies में हासिल की नौकरी

- Advertisement -

Fake degree Solan University : सोलन। Fake Degree का खेल हिमाचल के Solan में भी जमकर खेला जा रहा है। पुणे के सांसद उदयन राजे की online शिकायत के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया है। बहरहाल पुलिस के पास शिकायत पहुंची है और अब मामले की जांच शुरू कर दी गई है। गौर रहे कि हिमाचल में सबसे ज्यादा विश्वविद्यालय Solan में स्थित है। कुछ University शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कुछ विश्वविद्यालय शिक्षा में गुणवत्ता की कमी को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में नजर आते हैं।

एक बार फिर से एक Private University जांच के घेरे में है, जिसके खिलाफ पुणे के सांसद उदयनराजे ने online शिकायत दर्ज करवाई है और शिक्षा निदेशक शिमला को इस पर जांच करने के लिए आग्रह किया है। onlineशिकायत में बताया गया है कि Solan के एक Private University से 3 फर्जी डिग्रियों पर पुणे की प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी ली गई है, जिसकी जांच में पाया गया है कि वह पूरी तरह से फर्जी है क्योंकि शिक्षा निदेशक ने जब University प्रशासन से इस बारे में पूछा तो उन्होंने पीएचडी की Degree को फर्जी बताया है। फिलहाल अब इस मामले की जांच पुलिस भी कर रही है और यह जानने का प्रयास कर रही है कि यह 3 फर्जी डिग्रियां आखिर पुणे के इन तीन व्यक्तियों के पास कैसे पहुंची।

इस मामले पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सहजल ने भी कहां है कि शिक्षा की गुणवत्ता में किसी भी तरह से कमी नहीं आने दी जाएगी और अगर कोई भी शिक्षण संस्थान किसी भी तरह से फर्जीवाड़ा करते हुए पाया जाता है या कोई अनियमितता पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि इस मामले में मानव भारती University ने धर्मपुर में शिकायत दर्ज करवाई है जिसमे बताया गया है कि उनके University की Fake Degree पर तीन व्यक्तियों ने नौकरी प्राप्त की है, अब इस फर्जीवाड़े की पुलिस तहकीकात कर रही है और अगर कुछ तथ्य सामने आते हैं तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है