×

फर्जी लोन के बदले लिए चेक, बैंक में लगाकर करवाए बाउंस- अब कर रहे परेशान

फर्जी लोन के बदले लिए चेक, बैंक में लगाकर करवाए बाउंस- अब कर रहे परेशान

- Advertisement -

मंडी। फर्जी लोन के बाद चेक लेकर किसान को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। मामला मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल का है। उपमंडल के लांघा समौली गांव निवासी रेलू राम ने इस संदर्भ में जोगिंद्रनगर थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई है। रेलू राम का कहना है कि जिसके विरूद्ध शिकायत दर्ज करवाई गई है वह अब इसे और इसके परिवार को परेशान कर रहा है। रेलू राम के अनुसार जोगिंद्रनगर की एक सोसायटी ने आरडी (RD) और एफडी (FD) के बदले लोन देने की प्रपोजल इसे दी। इसने 50 हजार के लोन के लिए सोसायटी के संचालक को 6 ब्लैंक चेक (Blank check) दिए।


रेलू राम को लोन तो नहीं मिला, लेकिन सोसायटी के संचालक ने उन चेक को बैंक में लगाकर बाउंस करवा दिया और इसे लीगल नोटिस भेज दिया। इस संदर्भ में रेलू राम ने 27 अगस्त 2019 को जोगिंद्रनगर थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी। रेलू राम का कहना है कि पुलिस (Police) ने धोखाधड़ी (Fraud) का मामला तो दर्ज कर दिया है, लेकिन उस पर ठोस कार्रवाई नहीं हो रही। जिसके खिलाफ शिकायत दी गई है वह इसका पीछा करके इसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा है। आज फिर से रेलू राम ने एसपी मंडी (SP Mandi) को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग उठाई है।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि रेलू राम की शिकायत पर जोगिंद्रनगर थाना में एफआईआर दर्ज है और उसपर जांच जारी है। उन्होंने बताया कि जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज है, उसपर रेलू राम ने प्रताड़ित करने की अलग से शिकायत दी है, जिसे जांच के लिए डीएसपी पधर को भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि डीएसपी पधर को पूरे मामले की सही ढंग से जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है