Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में फेक न्यूज वायरल: सिरमौर में नहीं हुआ है कोई एक्सीडेंट, यहां जानें सच

हिमाचल में फेक न्यूज वायरल: सिरमौर में नहीं हुआ है कोई एक्सीडेंट, यहां जानें सच

- Advertisement -

नाहन। शनिवार सुबह सिरमौर (Sirmaur) में उस समय हड़कंप मच गया जब सड़क दुर्घटना का एक पुराना वीडियो वायरल (Video Viral) कर दिया गया। इससे सिरमौर प्रशासन समेत पुलिस महकमा भी सकते में आ गया। वायरल हुई दुर्घटना (Accident) के बाद लोगों ने एक दूसरे से संपर्क किया। फोन पर फोन बजने लगे। क्षेत्र की सूचना मांगी जाने लगी। जब सिरमौर में किसी तरह की दुर्घटना की सूचना नहीं मिली तो लोगों समेत जिला प्रशासन और पुलिस ने राहत की सांस ली।

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर एक पुरानी दुर्घटना का वीडियो वायरल करने के साथ ही एक राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल का लिंक भी वायरल किया गया। वायरल वीडियो में जिला सिरमौर के रेणुकाजी क्षेत्र के एक निजी स्कूल की बस दुर्घटनाग्रस्त दिखाई गई। इसके बाद पुलिस प्रशासन, सीआईडी व मेडिकल कॉलेज में दुर्घटना की सूचना को लेकर हडक़ंप मच गया। इस फर्जी सूचना के बाद सिरमौर प्रशासन में भी रेस्क्यू की तैयारियों में लग गया था। दुर्घटना का ये मामला 5 जनवरी का था। इस पर एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर जिला सिरमौर में हुई एक बस दुर्घटना की खबर को वायरल किया जा रहा है। जो कि पुरानी घटना है।


उन्होंने लोगों को सूचित किया कि इस प्रकार की कोई बस दुर्घटना जिला सिरमौर में नहीं हुई है। यह खबर पुरानी बस दुर्घटना की है। एसपी ने लोगों से आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की सूचना को बिना सत्यापन अथवा उस खबर की सच्चाई जाने बिना अग्रेषित ना करें। किसी भी प्रकार की भ्रामक सूचना फैलाने वाले के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं, वीडियो वायरल करने वाले ने अपनी गलती मानते हुए माफी मांगी है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है