×

खुद को सऊदी राजकुमार बता कर लगाया 80 लाख डॉलर का चूना

खुद को सऊदी राजकुमार बता कर लगाया 80 लाख डॉलर का चूना

- Advertisement -

नई दिल्ली। फ्लोरिडा (Florida) के एक व्यक्ति ने तीन दशकों तक खुद को सऊदी शाही परिवार (Saudi Royal Family) के सदस्य के रूप में पेश किया और लोगों को 8 मिलियन डॉलर (8 Million Dollar) से ज़्यादा का चूना लगाया। खुद को सऊदी अरब के प्रिंस खालिद अल-सऊद (Khalid Al-Saud) बताने वाले इस व्यक्ति को रोलेक्स घड़ियां (Rolex Watches) और कार्टियर कंगन (Cartier Bracelets) का बहुत शौक था। अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए वो घोटाले पर घोटाले करता रहा और कई लोगों को ठगा। इतना ही नहीं, उसका घर मियामी (Miami) शहर में एक आलिशान बंगला (Lavish Bunglow) था और कई बार लोगों ने उसे डिप्लोमेटिक प्लेट (Diplomatic Plate) वाली फरारी कार में घूमते देखा था।


यह भी पढ़ें : जॉब के नाम पर ओडिसा निवासी से ऑनलाइन ठगी, तीन लाख का लगाया चूना


इस तरह हटा राज से पर्दा

एंथोनी गिग्नक (Anthony Gignac) नाम का यह व्यक्ति मूल रूप से कोलंबिया (Colombia) का निवासी था। बहुत ही छोटी उम्र में इसे अमेरिका के परिवार ने गोद ले लिया था। मगर तीन दशक से ज़्यादा के समय से यह अपनी पहचान एक सऊदी राजकुमार (Saudi Prince) की बताता। लोगों को भी इसकी अदाएं और महंगे शौख देख कर आसानी से यकीन हो जाता। इन्हीं बातों का फायदा उठा कर इसने कई निवेश किए और रईसों जैसी जिंदगी का आनंद उठाया। हालांकि पड़ोस में रहने वाले एक रियल एस्टेट एजेंट (Real Estate Agent) को एंथोनी की कुछ बातें बहुत खटकती थी। उसने कई बार एंथोनी को पोर्क (Pork) वाला बर्गर खाते देखा था जबकि मुस्लिम (Pork) कभी इसका सेवन नहीं करते। बस फिर क्या था, जब पूरा मामला सामने आया तो सभी के होश उड़ गए। इं

टरनैशनल नटवरलाल गिगनैक 2017 में जांच एजेंसियों (Investigative Agencies) के शिकंजे में आ गया। उस पर गलत पहचान के जरिए निवेशकों से धोखाधड़ी (Fraud) का आरोप लगा और इस पर उसे 18 साल कैद की सजा सुनाई गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है