Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

किन्नौर हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख, घायलों को 50 हजार

पीएम नरेंद्र मोदी सीएम जयराम ठाकुर ने जताया शोक

किन्नौर हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख, घायलों को 50 हजार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के किन्नौर (kinnaur) जिला के सांगला-बटसेरी रोड पर पहाड़ी दरकने से 9 पर्यटकों की मौत हुई है। इस दर्दनाक हादसे में दो पर्यटक व एक स्थानीय निवासी घायल हुआ है। इस हादसे ने एक बार फिर से पूरे हिमाचल को झकझोर कर रख दिया है। सीएम जयराम ठाकुर, (CM Jai Ram Thakur) पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने इस हादसे में नौ लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से हादसे में जान गवाने वालों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के किन्नौर में पहाड़ से बरसी मौत, 9 पर्यटकों की गई जान-तीन घायल

 

 

 

बता दें कि रविवार दोपहर हिमाचल के किन्नौर जिला में अचानक से भारी भूस्खलन हुआ। यह भूस्खलन (Landslide) सांगला-बटसेरी रोड पर पहाड़ी दरकने से हुआ था। पहाड़ी दरकने से बड़े-बड़े पत्थर सड़क पर आ पहुंचे। इन पत्थरों की चपेट में सांगला-बटसेरी रोड पर एक पर्यटक वाहन (Tourist Vehicle) आ गया। पर्यटकों (Tourist) से भरी ट्रेवलर में 11 लोग सवार थे। हादसे में 8 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। दो पर्य़टक और एक स्थानीय व्यक्ति भी इस हादसे में घायल हुआ है। बटसेरी में पहाड़ी दरकने से बड़े-बड़े पत्थरों के गिरने से बास्पा नदी (Baspa River) पर बना करोड़ों का पुल भी टूट गया है।

इनकी हुई मौत

हादसे में दम तोड़ने वालों में चार राजस्थान, दो छतीसगढ़, एक-एक बेस्ट दिल्ली और महाराष्ट्र से हैं। घायलों में एक बेस्ट दिल्ली, एक मोहाली पंजाब और एक बटसेरी निवासी है। हादसे में जान गंवाने वालों में तीन युवतियां और एक महिला शामिल है। वहीं, चार युवकों और दो व्यक्तियों ने भी दम तोड़ा है। हादसे में पतीक्षा सुनिल पटेल (27) पुत्री सुनिल पटेल महाराष्ट्र, दीपा शर्मा (34) निवासी जयपुर, अमोग (27) निवासी छतीसगढ़, चालक उमरब सिंह (42) निवासी बेस्ट दिल्ली, कुमार उल्लास (37), अनुराग बियानी (31) निवासी राजस्थान, माया देवी (55) निवासी राजस्थान, रीचा बियानी (25) निवासी राजस्थान और सतीश (34) निवासी छतीसगढ़ की मृत्यु हुई है। शिरिल ओबराय (39) साल निवासी दिल्ली, नवीन भारद्वाज (37) साल निवासी मोहाली पंजाब और रंजीत सिंह बटसेरी सांगला किन्नौर हादसे में घायल हुए हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है