Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

बाहर से Kangra आए लोगों के परिवार भी होंगे 28 दिन के लिए क्वारंटाइन- आदेश जारी

बाहर से Kangra आए लोगों के परिवार भी होंगे 28 दिन के लिए क्वारंटाइन- आदेश जारी

- Advertisement -

धर्मशाला। डीसी कांगड़ा (Kangra) राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों से आए नागरिकों के परिवारों को भी 28 दिन के क्वारंटाइन (Quarantine) की शर्त पूरी करनी होगी। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। क्वारंटाइन नागरिकों एवं परिवारों को सामाजिक दूरी तथा घर में ही रहना होगा। उन्होंने कहा कि इन परिवारों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी भी सुनिश्चित की जाएगी। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि अब होम क्वारंटाइन किए नागरिकों की कड़ी निगरानी भी की जाएगी तथा क्वारंटाइन के आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अभी तक कोई दवाई नहीं बनी है तथा लोगों को सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए स्वयं ही अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी।

यह भी पढ़ें: Corona Update: अब तक 127 सैंपल नेगेटिव, किस जिला में कितने-जानिए

कोरोना मुक्त हिमाचल ऐप भी मोबाइल पर करना होगा इंस्टॉल
डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि क्वांरटाइन किए गए सभी नागरिकों को कोरोना मुक्त (Corona Free) हिमाचल ऐप भी इंस्टॉल करना जरूरी होगा, ताकि इस ऐप के माध्यम से आसपास के क्षेत्रों के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के बारे में जानकारी मिल सके इसके अतिरिक्त इसी ऐप पर कोरोना वायरस से बचने के उपायों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) भी सभी नागरिकों, कर्मचारियों तथा दुकानदारों को अपलोड करने के पहले से ही निर्देश दिए गए हैं, ताकि कोरोना संक्रमितों के बारे में अपडेट जानकारी मिल सके।
कांगड़ा जिला में 46 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव
डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना के 46 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि एक सैंपल फिर से लिया जाएगा। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड-19 को लेकर विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं तथा टेस्टिंग सुविधा का भी विस्तारीकरण किया गया उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए इसके साथ ही अपने गांव या परिवार में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों के बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करना चाहिए, ताकि समाज को सुरक्षित रखा जा सके और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उपायुक्त ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा लॉकडाउन का पूरा अनुपालन सुनिश्चित करें।


यह भी पढ़ें: BJP बोली- हर जिला में DC की मर्जी से बन रहे नियम, प्रदेश स्तर पर हों फैसले

जिला में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति:
डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि 7 मई को कांगड़ा जिला में 11 गाड़ियां ब्रेड की, 220 सब्जियों के वाहन, दूध के 51 वाहन तथा 26 गाड़ियां रसोई गैस की, अनाज की 178 गाड़ियों तथा मेडिसन की 24 वाहनों के माध्यम से आपूर्ति की गई है। उन्होंने कहा कि खाद्य निगम के गोदामों में राशन का आवश्यक स्टाक उपलब्ध है। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि सभी दुकानदारों को रेट लिस्ट प्रदर्शित करना अनिवार्य किया गया है तथा नियमित तौर पर रेट लिस्ट की चेकिंग भी की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है