Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

8 साल से कालू कुत्ते के नाम ले रहे थे राशन, राज खुला तो मचा हड़कंप

8 साल से कालू कुत्ते के नाम ले रहे थे राशन, राज खुला तो मचा हड़कंप

- Advertisement -

नई दिल्ली। सरकारी अधिकारियों की लापवाही से एक परिवार के पालतू कुत्ते का नाम भी राशन कार्ड पर चढ़ गया। 8 साल तक परिवार कालू नाम के कुत्ते के नाम पर राशन लेता रहा। फिर जब परिवार की बहू का नाम जुड़वाने की बारी आई और अधिकारियों ने ना-नुकुर की तो राज खुल गया। इसके बाद तो तहसीलदार कार्यालय में हड़कंप मच गया। आला अफसरों और कर्मचारियों ने लीपापोती के बाद अपनी गलती सुधार ली।

मामला पालनपुर के जेतवास गांव में मुगलीबेन परमार का है। उनके घर में आई नई बहू का नाम राशन कार्ड में दर्ज कराने के लिए परिवार के सदस्य तहसीलदार कार्यालय के दिन-रात चक्कर लगा रहे थे, लेकिन उनका नाम राशन कार्ड में दर्ज नहीं किया जा रहा था।

तंग आकर बहू ने तहसीलदार कार्यालय पहुंचकर कहा कि राशन कार्ड में यदि कालू कुत्ते का नाम लिख सकते हो तो मेरा क्यों नहीं लिख रहे हो। यह सुनते ही तहसीलदार कार्यालय में हड़कंप मच गया। जब कर्मचारियों ने देखा तो वाकई में राशन कार्ड पर कालू नाम लिखा था, जो उनका पालतू कुत्ता था। गलती सामने आने बाद कुत्ते का नाम बदलकर महिला का नाम लिखा गया।

मर चुका है कालू

उसके बाद सरकारी अफसरों ने मीडिया को दलील देते हुए कहा कि जनगणना के वक्त जब सरकारी कर्मचारी मुगलीबेन परमार के घर पहुंचे तो उन्होंने परिवार के सदस्य का नाम कालू लिखवा दिया था। परिवार के लोग कालू के नाम पर आठ साल तक सरकारी दुकान से सस्ता राशन खरीदते रहे। अब कुत्ते की मौत भी हो चुकी है। हालांकि, अब शिकायत मिलने पर तहसीलदार कार्यालय से परिवार का नया राशन कार्ड बनाया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है