×

J&K : मेडिकल टीम को घर में बनाया बंधक, बचाव करने पहुंची पुलिस पर पथराव

J&K : मेडिकल टीम को घर में बनाया बंधक, बचाव करने पहुंची पुलिस पर पथराव

- Advertisement -

 श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बड़गाम में मेडिकल टीम (Medical Team) को परिवार ने घर में बंधक बना लिया। दरअसल, मेडिकल टीम यहां एक शख्स को लेने गई थी, लेकिन परिवार ने टीम को ही बंधक बना लिया। जब मेडिकल टीम का बचाव करने के लिए पुलिस वहां पहुंची तो परिवार ने उन पर भी पथराव किया। इस घटना में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए लेकिन मेडिकल टीम को बचा लिया गया। पुलिस ने आरोपी परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।


देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियों की चुनौतियां भी दोगुनी हो गई हैं। ऐसे समय में जब पूरा देश स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम कर रहा है वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो इन्हीं स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता कर रहे हैं या उन पर हमले कर रहे हैं। ताजा मामला जम्मू कश्मीर के बडगाम से आया है जहां कोविड 19 की जांच के लिए गई एक मेडिकल टीम को परिवार ने बंधक बना लिया और छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया।

बडगाम के शेखपूरा के वाथूर गांव में एक मेडिकल टीम एक शख्स की जांच के लिए पहुंची थी लेकिन परिवार ने जांच करने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं परिवार मेडिकल टीम को अपने घर के अंदर बंधक बना लिया। इसके बाद जैसे पुलिस को इसकी खबर मिली तो वह टीम को छुड़ाने वहां पहुंची लेकिन पुलिस टीम पर भी पत्थरों से हमला कर दिया गया। पुलिस के अनुसार, इस मामले में मेडिकल टीम को सुरक्षित रिहा करवा लिया गया है और आईपीसी की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मेडिकल टीम को रेस्क्यू करने के दौरान हुए पथराव में तीन पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में ले जाया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है