Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

बीमार Constable के परिजनों की मांग, प्राइवेट चौपर का खर्च दे सरकार

बीमार Constable के परिजनों की मांग, प्राइवेट चौपर का खर्च दे सरकार

- Advertisement -

कुल्लू। केलांग से रेफर बीमार पुलिस कांस्टेबल धनीराम (Sick Police Constable Dhaniram) को सरकार द्वारा एयरलिफ्ट (Airlift)  ना किए जाने पर परिनजों ने प्राइवेट चौपर (Private chaupar) से उसे रेस्क्यू (Rescue) किया। जिसके लिए उन्हें एक लाख 20 हजार की राशि खर्च करनी पड़ी। परिजनों ने सरकार से मांग की है कि कांस्टेबल धरी राम को रेस्क्यू करने का खर्चा प्रदेश सरकार (State Govt) वहन करे। उन्होंने प्रदेश सरकार से एक लाख 20 हजार रुपए देने की मांग की है।

जानकारी देते हुए बीमार कांस्टेबल धनी राम के भाई अमर सिंह ने बताया कि उनके बड़े भाई लाहुल स्पीति केलांग में पुलिस विभाग में पिछले ढाई वर्षों से सेवाएं दे रहे हैं। 13 जनवरी को अचानक उनके पेट में दर्द होने हुआ। केलांग अस्पताल (Kelong Hospital) के डॉक्टरों ने अपेंडिक्स की बीमारी बता कर उन्हें कुल्लू रेफर कर दिया। लेकिन 16 जनवरी तक हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट के लिए मदद नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने प्राइवेट चौपर से धनीराम को रेस्क्यू किया, जिसके लिए उन्हें 1 लाख 20 हजार रुपए खर्च करने पड़े।

यह भी पढ़ें: पुलिस जवान की जान बचाने को बर्फीले रास्ते में 4 घंटे में 7 किमी पैदल सफर


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस खर्च को बहन करें। क्योंकि जनजातीय क्षेत्रों में सेवाएं देने वाले कर्मचारियों अधिकारियों को इस तरह की परेशानी होने पर प्रदेश सरकार को उन्हें जल्द से जल्द एयरलिफ्ट की सुविधा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके भाई धनी राम को अपेंडिक्स की बीमार थी। डॉक्टर ने बताया कि पांच दिन पहले पेट में अपेंडिक्स फट गया था, जिसके बाद प्राइवेट चौपर से रेस्क्यू करने को कोशिश की। लेकिन मौसम खराब होने के बाद सिस्सू से ग्रामीणों ने मदद की और 6 किलोमीटर बर्फबारी के बीच कड़ी मशकक्त के बाद टनल से बीआरओ के वाहन से सोलंगनाला पहुंचाया। जिसके बाद 108 एम्बुलेंस में कुल्लू पहुंचाया गया। क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात सर्जन डॉक्टर आशीष चाबा ने अपेंडिक्स का ऑप्ररेशन किया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इमरजेंसी में एयरलिफ्ट की सुविधा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि प्रदेश सरकार हमारी मांग पूरी करेंगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है