Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिवारजन Quarantine में, संपर्क में आए 11 लोग Isolation में भेजे

कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिवारजन Quarantine में, संपर्क में आए 11 लोग Isolation में भेजे

- Advertisement -

ऊना/मंडी। दिल्ली की जमात से ऊना (Una)लौटे मुस्लिम समुदाय के तीन लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए हैं। तीनों की रिपोर्ट आज देर शाम आई। मामले की पुष्टि डीसी ऊना संदीप कुमार ने की है। इसको लेकर देर शाम हुई बैठक के बाद जहां पूरा जिला अब कर्फ्यू की जद्द में आ गया है। तीनों की ट्रेवलिंग हिस्ट्री प्रशासन जांच रहा है। वहीं, फिलहाल इनसे पूछताछ के दौरान ये पता चला कि तीनों लोग 11 लोगों के संपर्क में आए हैं, इन 11 लोगों को भी प्रशासन ने आइसोलेशन के लिए हरोली के खड्ड में बने आइसोलेशन केंद्र (Isolation Center) में भेज दिया है। बता दें कि तीनों को बुधवार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया था, जहां पर सैंपल लिए गए थे। जैसे ही प्रदेश सरकार की और से जिला प्रशासन को ये 3 मामले ऊना में पॉजिटिव होने की सूचना दी गईं तो तुरंत उच्च स्तरीय बैठक डीसी संदीप कुमार ने की, जिसमें एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन सहित अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक के दौरान तय किया कि अब जिला ऊना में टोटल कर्फ्यू रहेगा, कोई राहत आने वाले दिन में नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंगः हिमाचल में Coronavirus के तीन और मामले पॉजिटिव

ऊना जिला में कोरोना के तीन पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मंडी (Mandi) जिला में हडकंप मच गया है। यह तीनों पॉजिटिव लोग मंडी जिला के रहने वाले हैं। इनमें दो मंडी शहर के और एक सुंदरनगर का रहने वाला बताया जा रहा है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि तीनों के परिवारों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है और तीनों की ट्रेवल हिस्ट्री का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। इस संदर्भ में ऊना जिला प्रशासन से जानकारियां मांगी गई हैं। डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि अगामी आदेशों तक पूरा जिला में पूर्णत: कर्फ्यू रहेगा। केवल आपात सेवाएं ही रहेंगी। केवल दवाइयों, पेट्रोल पंप, बैंक और गैस एजेंसी की खुली रहेंगी। इसके अलावा अंब के नकडोह (जहां मस्जिद है) गांव के तीन किलोमीटर के एरिया को पूरी तरह सील कर दिया गया है। गुरुवार देर रात नकडोह में पुलिस की टीम तैनात कर दी गई है और सभी को घर से बाहर ना निकलने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा नकडोह गांव के साथ सात किलोमीटर एरिया को वफर जोन में तबदील कर दिया गया है। इस क्षेत्र में सारी मूवमेंट बंद कर दी गई है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाएगा। डीसी ऊना ने लोगों से अपील की है कि डरे नहीं सहयोग करें। समय जरूर सेंसटीव हुआ है, लेकिन सबके सहयोग से इससे बाहर निकला जाएगा।
बता दें कि यह तीनों तबलीगी जमात में शामिल होने दिल्ली के निजामुद्दीन गए हुए थे। बताया जा रहा है कि बीती 21 या 22 मार्च को इन्होंने ऊना जिला में प्रवेश किया और वहां पर इन्हें रोक दिया गया। रोकने के साथ ही इन्हें वहां पर क्वारंटाइन कर दिया गया। पिछले कल जब इनके सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। आज जब इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो ऊना जिला के साथ-साथ मंडी जिला में भी हडकंप मच गया। अभी तक प्रारंभिक जानकारी जो मिल रही है, उसके अनुसार यह तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद वापस अपने घर नहीं आए हैं। यही एक थोड़ी सी राहत भरी खबर है, लेकिन जब तक इनकी ट्रेवल हिस्ट्री का पता नहीं चलेगा, तब तक इस संदर्भ में अधिक कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है