×

Social Media पर कोरोना पॉजिटिव की अफवाह फैलाने से हताश हुआ परिवार

Social Media पर कोरोना पॉजिटिव की अफवाह फैलाने से हताश हुआ परिवार

- Advertisement -

मंडी। सोशल मीडिया (Social Media)पर मंडी शहर के एक परिवार को कोरोना पॉजिटिव बताकर परेशान किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह से परिवार हताश हो गया है और सभी को फोन पर स्पष्टीकरण देने में जुट गया है। आपको पूरा मामला बताते हैं। मंडी शहर के एक युवक 6 महीने पहले काम के सिलसिले में ओमान देश के मस्कट गया था। जब कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने लगा तो वह बीती 14 मार्च को वापस अपने देश लौट आया। उस वक्त ओमान में कोरोना के दो या तीन मरीज ही थे। 14 मार्च को वापस अपने देश लौटते ही युवक ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी।


स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने घर पर आकर युवक का चैकअप किया और उन्हें घर पर ही रहने की हिदायत दी। इसके साथ ही विभाग ने घर के बाहर कोरोना होम क्वारंटाइन का पोस्टर भी चिपका दिया। आज युवक को घर आए हुए 14 दिन हो गए हैं और वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं, लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने इनके घर के बाहर लगे पोस्टर का फोटो लेकर उसे सोशल मीडिया पर यह कहकर वायरल कर दिया है कि यह परिवार कोरोना पॉजिटिव है। युवक ने बताया कि सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैलने के बाद रिश्तेदारों के फोन पर फोन आ रहे हैं और वह स्पष्टीकरण देते-देते थक गए हैं। उन्होंने बताया कि परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। युवक ने इस संदर्भ में डीसी मंडी को ऑनलाइन शिकायत भी भेज दी है और अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर कर दिया है।

इस बारे में जब डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट किया कि होम क्वारंटाइन में रखे गए व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं। यदि कोरोना पॉजिटिव होते तो उन्हें अस्पताल में उपचार दिया जा रहा होता जबकि जिला में अभी तक एक भी मामला पॉजिटिव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहें ना फैलाएं और ऐसी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है