Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#FarmersProtest : किसानों ने फिर जाम किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, सभी Carriage-way Block

किसानों की रिले भूख हड़ताल आज भी जारी

#FarmersProtest : किसानों ने फिर जाम किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, सभी Carriage-way Block

- Advertisement -

नई दिल्ली। हाड़ कंपा देने वाली ठंड और शीतलहर के बीच कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (#FarmersProtest) आज 27वें दिन में प्रवेश कर गया है। वहीं, किसानों की रिले भूख हड़ताल जो सोमवार से शुरू हुई थी आज भी जारी है। आंदोलन के चलते आज भी दिल्ली की कई सीमाएं और रास्ते बंद हैं।


ये भी पढ़े : #Farmers Protest Live : किसानों ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर किया ब्लॉक

 


किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मंगलवार सुबह 7:30 बजे से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। एक्सप्रेस-वे को पूरी तरह से बंद कर दिया क्योंकि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अपने सभी कैरिज-वे को ब्लॉक (Carriage-way Block) कर दिया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए जनता को लगभग 7:37 बजे अपडेट दिया कि गाजीपुर-गाजियाबाद सीमा पर कैरिज-वे बंद रहेगा।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जसमीत सिंह ने भी प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा सीमा पर नाकाबंदी करने की पुष्टि की। एक्सप्रेसवे (Expressway) पर अचानक हुई नाकाबंदी ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस को यातायात को आनंद विहार, भोपुरा और अप्सरा जैसी वैकल्पिक सीमाओं पर मोड़ने के लिए प्रेरित किया है। चूंकि ये समय दफ्तर जाने वाले लोगों के लिए मुख्य है तो इस दौरान ट्रैफिक की समस्या खड़ी हो सकती है।

एक ओर जहां सरकार गन्ना किसानों को सब्सिडी के माध्यम से राहत देने की बात कह रही है, वहीं आज उत्तराखंड में गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर सत्र के दूसरे दिन विधानसभा के बाहर विधायकों ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन, ममता राकेश, फुरकान अहमद, आदेश चौहान, मनोज रावत, हरीश धामी ने गन्ना लेकर विधानसभा में जाने का प्रयास किया, लेकिन मुख्य गेट पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान विधायकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच नोकझोंक भी हुई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है