×

प्रदर्शनः Nahan में सड़कों पर उतरी किसान Sabha, लगाए नारे

प्रदर्शनः Nahan में सड़कों पर उतरी किसान  Sabha, लगाए नारे

- Advertisement -

नाहन। अपने हकों को लेकर किसान सड़कों पर उतर आएं। शहर के बड़ा चौक तक किसानों ने रैली निकालकर प्रदेश के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी खूब खरी खोटी सुनाई। शहर की सड़कों पर नारों के साथ प्रदेश भर के किसानों को पेश आ रही दिक्कतों को भी किसान सभा ने जोरशोर से उठाया और कहा कि दोनों ही सरकारें उनकी समस्या का समाधान करने में नाकाम रही है।


  • आवारा पशुओं ने मांगी निजात, प्रदेश-केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक पंवर का कहना है कि आज जंगली जानवर लोगों के लहलहाते खेतों के चट कर रहे हैं, जिसके चलते कई किसानों ने खेती करना ही छोड़ दिया है। इतना ही नहीं बार-बार सरकार से गुहार लगाने के बाद भी उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है।

उनका कहना है कि जहां प्रदेश सरकार जंगली जानवरों से किसानों को राहत पहुंचाने में नाकाम रही है, वहीं केंद्र सरकार ने बजट में किसानों के लिए कोई बड़ी राहत न लाकर उनके अरमानों को चूर-चूर कर दिया है। अशोक पंवर का कहना है कि प्रदेश के किसानों को उम्मीद थी कि नोट बंदी के बाद केंद्र सरकार बजट में किसानों के लिए कुछ नया लेकर आएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। नेता आराम फरमा रहे हैं, लेकिन आफत तो आम लोगों और किसानों को हैं। उनका कहना है कि अगर जल्द इस बारे सरकार कोई फैसला नहीं लेती है तो किसान सभा अपने आंदोलन को ओर उग्र रूप देगी। इसके साथ ही नाहन में शनिवार को किसान सभा का राज्यस्तरीय सम्मेलन भी शुरू हो गया। इस सम्मेलन में सभा किसानों को पेश आ रही परेशानियों को लेकर रणनीति बनाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है