Expand

राहुल की सभा खत्म होते ही खटिया की लूट

राहुल की सभा खत्म होते ही खटिया की लूट

- Advertisement -

देवरिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जैसे ही खाट सभा खत्म हुई देवरिया में खाट लूटने की होड़ मच गई। काफी संख्या में लोग खाट को लूट ले गए। कैमरे में कैद हुए लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर खाट ले जाते साफ देखे जा सकते हैं। up-rally2इससे पहले मिशन यूपी के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने किसान रैली की शुरुआत देवरिया में खाट सभा से की। इस सभा के दौरान राहुल ने किसानों की कर्जा माफी और बिलजी का बिल आधा करने की मांग की, लेकिन जैसे ही खाट पंचायत खत्म हुई, उस वक़्त अजीबो गरीब नजारा देखने को मिला। यही नहीं, कुछ लोगों को जब खाट ले जाने में असहूलियत महसूस हुई तो उन्होंने उसके पाए तोड़ दिए और रस्सी लपेटकर ले गए। कुछ लोग सिर पर तीन-तीन खाट भी लादे घूम रहे थे। खाट लूटने में महिलाएं भी पीछे नहीं थी।
इससे पहले राहुल गांधी ने यूपी की तस्वीर और तकदीर बदलने का वादा किया। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आज देवरिया टू दिल्ली किसान यात्रा की शुरुआत की है।  इसके तहत 39 जिलों में खाट सभा की जानी है। इस किसान यात्र में 2500 किलोमीटर की दूरी तय कर दिल्ली पहुंचेगे।

मिशन यूपी के लिए निकले राहुल, देवरिया से शुरू की किसान यात्रा

देवरिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी 2500 किलोमीटर की किसान यात्रा का आगाज आज यूपी के देवरिया जिले से कर दिया है। राहुल गांधी देवरिया के पचलड़ी से रुद्रपुर के बाब दुग्धेश्वरनाथ मंदिर के विशेष बस से रवाना हो गए हैं। उनके वाहन के आगे दर्जन भर घुड़सवार जल रहे हैं। देवरिया के इस दोआब में राहुल का शानदार स्वागत किया गया।

rahul-newकांग्रेस उपाध्यक्ष के कार्यक्रम का पचलड़ी से शुरु हुआ, जहां उन्होंने दलित बस्ती में जनसंपर्क किया। देवरिया से शुरू होकर उनकी यह ‘किसान यात्रा’ दिल्ली तक चलेगी। इस दौरान राहुल गांधी जगह-जगह किसानों की साथ खाट चौपाल को संबोधित कर उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन का सवाल उठाएंगे। इस दौरान वह मुख्य रूप से किसानों के साथ चर्चा करेंगे। 

ख़ास बात यह है कि ये चर्चा वो खाट यानी चारपाई पर बैठकर करेंगे और किसानों को कर्ज़ माफ़ी का आश्वासन पत्र भी देंगे। नौ अक्तूबर तक चलने वाली देवरिया से दिल्ली तक की इस यात्रा में राहुल गांधी करीब पचीस हजार किसानों से सीधे मुलाक़ात करेंगे। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में अभी तक राजनीतिक दल सामाजिक समीकरणों के आधार पर ही मतदाताओं को रिझाने की कोशिश में लगे हैं, ऐसे में कांग्रेस के रणनीतिकारों ने शायद इसीलिए राहुल गांधी के चुनावी अभियान की शुरुआत किसान यात्रा से की है। जगह भी पूर्वी उत्तर प्रदेश को चुना गया है, जहां बहुसंख्यक आबादी किसानों की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है