Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Live : किसानों का देशव्यापी चक्का जाम शुरू, Delhi में 10 मेट्रो स्टेशन बंद

Live : किसानों का देशव्यापी चक्का जाम शुरू, Delhi में 10 मेट्रो स्टेशन बंद

- Advertisement -

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से किसान आंदोलन करते हुए दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। किसान संगठन (Farmer organization) ने आज तीन घंटे के लिए देशव्यापी चक्का जाम (Chakka Jam) का आह्वान किया है। देशभर में विभिन्न स्थानों पर किसानों का चक्का जाम शुरू हो गया है। यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर देश के बाकी राज्यों में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक ये चक्का जाम बुलाया गया है जिसका असर भी दिखना शुरू हो गया है। किसानों ने सड़कों पर जाम लगाना शुरू कर दिया है। किसान शांतिपूर्ण तरीके से देश के अन्य हिस्सों में तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को बाधित करेंगे। दिल्ली मेट्रो ने एहतियातन 10 स्टेशनों पर आवाजाही को बंद कर दिया गया है। मंडी हाउस, ITO, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए गए हैं। हालांकि इन स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुवधा खुली रहेगी।

यह भी पढ़ें: किसानों का देशव्यापी चक्का जाम आज, Delhi में 50 हजार सुरक्षा कर्मी तैनात

चक्का जाम के मद्देनजर राजधानी दिल्ली (Delhi) में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के नाकों पर करीब 50,000 सुरक्षा कर्मी तैनात किए हैं। इसमें अपने क्षेत्रों में निगरानी रखने के लिए स्थानीय पुलिस बल भी शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों ने शाहजहांपुर सीमा (राजस्थान-हरियाणा) के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। पंजाब में आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक किसानों द्वारा बुलाए गए ‘चक्का जाम’ के तहत प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को जाम कर दिया। अमृतसर और मोहाली में चक्का जाम की खबरें आनी शुरू हो गई हैं।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के चक्का जाम का समर्थन किया। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है- ये तीन कानून सिर्फ किसान-मजदूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं। पूर्ण समर्थन!’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है