इस योजना को बंद कराने के लिए किसानों ने अपने खून से लिखा पीएम को लेटर, जानें

योजना को रद्द कर अपनी जमीन वापस करने की मांग उठाई

इस योजना को बंद कराने के लिए किसानों ने अपने खून से लिखा पीएम को लेटर, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। मोहनसराय ट्रांसपोर्ट नगर योजना (Mohansarai Transport Nagar Yojana) से प्रभावित किसानों ने रविवार को अपने खून से पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को अपने खून से लेटर लिखकर योजना को रद्द कर अपनी जमीन वापस करने की मांग की है। किसान कांग्रेस (Kisan Congress) के नेता विनय शंकर राय मुन्ना के अगुवाई में किसानों (Farmers) ने अपने खून से पीएम को पत्र लिखा। किसान कांग्रेस की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि पीएम के संसदीय क्षेत्र के किसान लगातार अपने अधिकार के लिए पीएम से गुहार लगा रहे हैं। लेकिन इसे अनसुना किया जा रहा हैं। हमें वैधानिक अधिकार अपनी जमीन पर चाहिए।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा- लोकेश के पापा, जवाब में नायडू बोले- आपने तो पत्‍नी को छोड़ दिया

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रभावित किसानों को सरकारी योजना का लाभ नही अपनी जमीन पर वैधानिक अधिकार चाहिए। साथ ही उन्होंने भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के तहत ट्रांसपोर्ट नगर योजना रद्द करके मोहनसराय ट्रांसपोर्ट नगर से प्रभावित 1194 किसानों की जमीन वैधानिक रुप से वापस किए जाने की मांग उठाई। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि प्रभावित किसानों को बजट के अनुसार 6000 रुपये सालाना नही चाहिए। राय ने दावा किया कि विरोध प्रदर्शन में जुटे 200 पुरुष एवं 165 महिला किसानों ने अपना अपना खून निकाल कर के पीएम को खून से पत्र लिखा हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है