Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

Mandi Shivaratri Festival में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर होगा फैशन शो

Mandi Shivaratri Festival में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर होगा फैशन शो

- Advertisement -

मंडी। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव (International Shivaratri Festival) में इस बार देश-विदेश की कला-संस्कृति के विविध रंग देखने को मिलेंगे। 22 से 28 फरवरी तक होने वाले इस महोत्सव में 6 सांस्कृतिक संध्या (Cultural night) होंगी, इनमें 3 संध्या खासतौर पर हिमाचली कलाकारों के नाम रहेंगी। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पंजाबी तड़का भी लगेगा। साथ ही कई विदेशी कलाकार व ग्रुप भी महोत्सव में अपना जौहर दिखाएंगे।एडीसी आशुतोष गर्ग ने यह जानकारी बुधवार को शिवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक उपसमिति की बैठक के उपरांत दी। बैठक में उपसमिति के सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि बैठक में शिवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्याओं को लेकर चर्चा की गई। यह तय हुआ कि महोत्सव में हिमाचली कलाकारों को पर्याप्त मौका दिया जाए।

यह भी पढ़ें: ऊना में लगी खादी ग्रामोद्योग की राज्य स्तरीय प्रदर्शनी वीरेंद्र कंवर ने किया शुभारंभ

उन्होंने कहा कि महोत्सव में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम (Beti Bachao Beti Padhao theme) पर फैशन शो ( Fashion show) का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न सामाजिक विषयों पर आधारित लघु नाटिकाएं भी प्रस्तुत की जाएंगी। नृत्य, संगीत, कला संस्थानों के कलाकारों को भी मंच मुहैया करवाया जाएगा। आशुतोष गर्ग ने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं में कलाकारों का चयन ऑडिशन के जरिए होगा। इसके लिए 10 से 17 फरवरी तक मंडी में ऑडिशन लिए जाएंगे।

इनमें जज के तौर पर गीत-संगीत व कला संस्कृति की प्रतिष्ठित विभूतियों को रखा जाएगा। पिछले साल हुए ऑडिशन में मंडी व अन्य जिलों की ऑडिशन में पहले तीन-तीन स्थानों पर रहे कलाकरों को इस बार ऑडिशन से छूट दी जाएगी। इसके अतिरिक्त नामी कलाकारों के अलावा बड़े स्तर की प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों व पुरस्कार विजेताओं को भी ऑडिशन से छूट दी जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कलाकार एडीसी कार्यालय मंडी में आवेदन कर सकते हैं। उनके ईमेल पते पर भी आवेदन भेजे जा सकते हैं। बैठक में सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्यों ने सांस्कृतिक संध्याओं को और आकर्षक बनाने के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है