Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के एकमात्र टोल प्लाजा डोहलुनाला में फास्टैग की सुविधा शुरू

हिमाचल के एकमात्र टोल प्लाजा डोहलुनाला में फास्टैग की सुविधा शुरू

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के एकमात्र डोहलुनाला टोल प्लाजा पर फास्टैग से ऑनलाइन फीस की सुविधा शुरू हो गई है। जिसस कुल्लू-मनाली आने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को फास्टैग से सुविधा मिल रही है। नेशनल हाइवे ऑथारिटी इंडिया के द्वारा वाहन मालिकों व चालकों की सुविधा के लिए इस ऑनलाइन सेवा शुरू की गई है, जिससे डोहलुनाजा टोल प्लाजा पर फास्टैग लगे वाहनों के लिए अलग से लाइन लगाई गई है। अब टोल प्लाजा पर वाहनों को रोकने की जरूरत नहीं है जिससे वाहनों में लगे फास्टैग से ऐप के माध्यम से टोल प्लाजा की फीस ऑनलाइन बैंक खाते से कटेगी।

नेशनल हाइवे ऑथारिटी इंडिया के द्वारा के 25 रुपए की राशी पर फास्टैग स्टीकर मिलेगा। जिसको गाड़ी में लगाने पर इलेक्ट्रिक उपकरणों से स्कैन कर टोल प्लाजा की फीस डिटेक्ट होगी। जिसके वाहन मालिक की नेशनल हाइवे ऑथारिटी इंडिया के कार्यलय में सारी डिटेल अपलोढ़ करनी पड़ेगी। जिससे टोल प्लाजा पर हर दिन सैंकड़ो लोग फास्टैग स्टीकर लगा रहे है। केंद्र सरकार के द्वारा डिजिटल इंडिया की मुहिम को लेकर नेशनल हाइवे ऑथारिटी इंडिया ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रख कर फास्टैग ऑनलाइन फीस देने का प्रावधान किया है।


डोहलुनाला टोल प्लाजा के मैनेजर रोहित शर्मा ने बताया कि पूरे देश में जहां फास्ट टैग की सुविधा टोल प्लाजा पर दी जा रही है। प्रदेश के एकमात्र टोल प्लाजा डोहलुनाला में भी लोगों को फास्टट्रैक की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि फास्टैग से एप के द्वारा ऑनलाइन टोल प्लाजा की फीस कटेगी जिससे लोगों का समय की बचत व पेट्रोल की बचत भी होगी क्योंकि टोल प्लाजा पर हमेशा जहां लाइनों में खड़े होकर कैश काउंटर तक पहुंचने में काफी समय लगता है। इस फास्टैग की सुविधा से लाइन में लगने की जरूरत नहीं रहेगी जिससे लोगों के समय की बचत होगी और पेट्रोल डीजल की भी बचत होगी उन्होंने कहा कि सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक डोहलुनाला टोल प्लाजा ऑफिस में लोग फास्टटैग के लिए संपर्क कर सकते हैं जिससे लोग ऑनलाइन टोल प्लाजा की फीस दे सकेंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है