×

फतेहपुर उपचुनावः कठिन होती दिख रही #Congress की राह, अभी से आने लगी बगावत की बू

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भवानी पठानिया को मांगा टिकट, एक वरिष्ठ कांग्रेसी ने भी ठोकी ताल

फतेहपुर उपचुनावः कठिन होती दिख रही #Congress की राह, अभी से आने लगी बगावत की बू

- Advertisement -

रविन्द्र चौधरी/फतेहपुर। हिमाचल (Himachal) के कांगड़ा जिला (Kangra District) के विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर उपचुनाव (Fatehpur Assembly Constituency By-Election) के लिए टिकट की दावेदारी का खेल शुरू हो गया है। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुजान सिंह पठानिया के निधन के चलते यहां पर उपचुनाव होने हैं। एक तरफ जहां ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने हाईकमान से सुजान सिंह पठानिया (Sujan Singh Pathania) के बेटे भवानी पठानिया के लिए टिकट मांगी है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व डेलीगेट एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नशवार सिंह ने भी अपनी दावेदारी ठोक दी है। बता दें कि फतेहपुर ब्लॉक कांग्रेस की अहम बैठक शिवा रिसॉर्ट फतेहपुर में हुई। इसमें पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और स्वर्गीय सुजान सिंह पठानिया के पुत्र भवानी पठानिया के समर्थन में नारे लगाए। कार्यक्रम मंच से कांग्रेस नेताओं ने भवानी के लिए हाईकमान से टिकट की मांग की और कहा कि फतेहपुर में जो विकास हुआ है, उसको स्वर्गीय सुजान सिंह पठानिया ने करवाया है।


यह भी पढ़ें: वीरभद्र सिंह के 7वीं बार चुनाव लड़ने के फैसले पर क्या बोले धूमल- जाने

 

भवानी पठानियां ने अपने संबोधन में अपने जीवन का परिचय पहाड़ी भाषा में करवाया। उन्होंने कहा कि फतेहपुर की समस्त जनता उन्हें पठानिया साहब (उनके पिता) की तरह अपना आशीर्वाद देती है तो चुनाव जरूर लडूंगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) की करनी-कथनी में बहुत अंतर है। बीजेपी के लोग भोली-भाली जनता को ठगते हैं। उन्होंने कहा कि यह फतेहपुर का उपचुनाव पैसे और शराफत के दम पर होगा। उन्होंने समस्त आए हुए लोगों से आग्रह किया कि फतेहपुर में विकास को गति देनी है तो कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना पड़ेगा।

इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष जीत राम, पूर्व ब्लॉक चेयरमैन सुरिंदर शर्मा, पूर्व वाइस चेयरमैन बाशला देवी, युवा ब्लॉक अध्यक्ष जगजीत जग्गू, जिला परिषद मिस नैंसी, जिला परिषद शिवू, पूर्व जिला परिषद बगीचा सिंह, मनीष राणा, रवि राठौड़, रघुवीर पठानियां, अल्पसंख्यक अध्यक्ष मोहमद रफीक, पूर्व चेयरमैन व्यापार प्रकोष्ठ राजिंदर पठानिया, पूर्व प्रधान अनिल पप्पू व अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Dharamshala नगर निगम चुनाव को लेकर Congress ने बदले वार्ड पर्यवेक्षक

 

वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व डेलीगेट एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नशवार सिंह विस क्षेत्र फतेहपुर के उपचुनाव में कूद पड़े हैं। उन्होंने समर्थकों को साथ लेकर एक बैठक की। नशवार सिंह ने कहा कि वह वर्ष 1982 से राजनीति से जुड़े हैं और अब पार्टी में कार्य करते हुए 40 साल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के कर्मठ सिपाही हैं तथा पार्टी में ही कार्य करेंगे। नशवार सिंह ने कहा कि फतेहपुर की जनता से मिलकर ही उन्होंने चुनावी मैदान में उतरने का मन बनाया है तथा जनता चाहती है कि फतेहपुर से कांग्रेस (#Congress) पार्टी हवाई नेता ना उतारे। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने उनकी अनदेखी की और जनता चाहेगी तो वह आजाद ही चुनावी मैदान में उतरकर चुनाव लड़ेंगे। इसी के साथ कार्यकर्ताओं ने ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ तथा ‘नशवार जी तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है