×

नकली रिश्तेदार बनाकर तीन बच्चों के बाप ने धोखे से रचाई शादी, ऐंठे 11 लाख

नकली रिश्तेदार बनाकर तीन बच्चों के बाप ने धोखे से रचाई शादी, ऐंठे 11 लाख

- Advertisement -

नई दिल्ली। झूठ-फरेब (Fraud) के बल पर शादी करने और फिर पैसे ऐंठने के कई किस्से आपने सुने होंगे। ऐसे ही मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जब एक मुस्लिम युवक ने नकली रिश्तेदार (Fake Relatives) बनाकर धोखे से शादी रचा ली और दुल्हन पक्ष से 11 लाख रुपए भी ऐंठ लिए। यह दूल्हा तीन बच्चों का बाप बताया जा रहा है।


यह भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे छोटी बच्ची, जन्म के समय था सेब के बराबर वजन

बता दें कि मामला राजस्थान (Rajsthan) के सीकर से सामने आया है। जहां, एक मुस्लिम दूल्हे ने नकली बारात और नकली बाप के सहारे दुल्हन पक्ष को चूना लगाया। इमरान खान (Imran Khan) के इस शख्स ने अपना ने अपना नाम बदलकर कबीर शर्मा कर लिया और एक युवती से शादी रचा ली। शादी से पहले लड़कीवालों को भरोसा दिलाने के लिए इस फर्जी दूल्हे ने नकली माता-पिता तक बना लिया। मामला यहीं पर खत्म नहीं हुआ दूल्हे ने फर्जी चाचा-चाची और मामा-मामी भी बनाए ताकि दुल्हन वालों को उन पर शक न हो।

यह भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे छोटी बच्ची, जन्म के समय था सेब के बराबर वजन

सभी रिश्तेदारों की मौजूदगी में तिलक की रस्म भी निभाई गई। सब कुछ दूल्हे के प्लान के अकॉर्डिंग चलता रहा और एक दिन दोनों की शादी भी हो गई। आरोपी युवक ने सिर्फ पहचान छुपाकर युवती से शादी ही नहीं की बल्कि लड़की के घरवालों से 11 लाख रुपए दहेज (Dowry) भी ऐंठ लिए और किसी को पता तक नहीं चला। लड़के का कहना खुद को जयपुर (Jaipur) का रहने वाला बताकर लड़की से शादी रचाने वाले आरोपी इमरान की पोल तीन महीने बाद खुली तो युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई। तब उसे अपने साथ हुए धोखे का एहसास हुआ। धोखाधड़ी (Fraud) की बात सामने आने के बाद युवती के परिजनों ने आरोपी इमरान के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि वो पहले से ही तीन बच्चों का बाप है और धोखे से उससे शादी की है। शिकायत के मुताबिक आरोपी इमरान के तीन बच्चे हैं जो जयपुर में रहते हैं और वो खुद सीकर में ही एक मोटर कंपनी (Company) में काम करता है। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस आरोपी की जांच में जुटी है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है