Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Corona virus के डर से लोगों ने तैयार किए ऐसे अजीब Mask, देखकर रोक नहीं पाएंगे हंसी

Corona virus के डर से लोगों ने तैयार किए ऐसे अजीब Mask, देखकर रोक नहीं पाएंगे हंसी

- Advertisement -

इन दिनों दुनिया भर में कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते लोग दहशत में हैं। चीन में इतनी मौतों के बाद लोग काफी डरे हुए हैं। लोग समझ नहीं पा रहे कि इस सब से कैस बचें। लोग मास्क (Mask) पहनकर ही घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में कुछ लोग अजीब से जुगाड़ कर रहे हैं जिसे देखकर हैरानी भी हो रही है और हंसी भी आ रही है। हम आपको बताते हैं कि वायरस से बचने के लिए लोग क्या अजीब तरकीबें लगा रहे हैं …

बोतल का मास्‍क : मास्‍क की कमी के चलते लोग इस वायरस से बचने के ल‍िए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कुछ लोगों ने तो बोतल के साथ एक्‍सपैर‍िमेंट कर अपने ल‍िए मास्‍क तैयार कर लिए हैं।

सब्‍जी का मुखौटा : दुकान पर मास्क नहीं मिल रहा है तो लोग सब्जियों का ही मुखाटा बनाकर पहन रहे हैं। कुछ लोगो ने तो पत्ता गोभी को ही मुंह पर लपेट कर उसका मुखौटा बना लिया।

 

मास्‍क में सेनिटरी नेपकिन : सेनिटरी नेपकिन को महिलाएं पीरियड्स में इस्तेमाल करती हैं लेकिन महिलाएं इसे कोराना वायरस से बचने के लिए मास्‍क में भी लगा रही है। शायद इसे पहनने से ये लोग वायरस से बच जाएं।

 

फ्रूट मास्‍क : फ्रूट मास्‍क चेहरे के ल‍िए अच्‍छा होता है लेक‍िन देखिए ये आपको वायरस से भी बचा सकता है। कोई विकल्‍प नहीं दिख रहा है तो लोग फ्रूट के छिलकों को ही मास्‍क बनाकर पहन रहे हैं।

 

बोतल बनी सेफ्टी गार्ड : हर शख्‍स से इस वायरस से बचने के ल‍िए हर तरह का जुगाड़ लगा रहा हैं। लोगों ने पानी की बोतलों तक से मास्क बना लिया है ताकि वायरस किसी भी हाल में उन तक ना पहुंच पाए।

 

ब्रा से बनाया मास्‍क : इतने उटपटांग मास्क के बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने ब्रा तक को नहीं छोड़ा और उससे ही मास्क तैयार कर लिया।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है