Expand

Action-कितनी फीस, कितना पढ़ा है टीचर सबको बताना होगा

Action-कितनी फीस, कितना पढ़ा है टीचर सबको बताना होगा

- Advertisement -

हमीरपुर। निजी स्कूलों की मनमानी पर प्रशासन का डंडा चल गया है। अब जिला के सभी प्राइवेट स्कूलों को अध्यापकों की शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ फीस और ट्रांसपोर्ट सुविधा की भी जानकारी सार्वजनिक करनी होगी। स्कूलों को 6 दिसंबर तक इन आदेशों का पालन करने को कहा गया है। confused-manअब जिला के निजी स्कूलों में मनमानी फीस और अयोग्य शिक्षकों पर लगाम कसने की तैयारी है। जिला उच्च शिक्षा विभाग ने सभी प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों को स्कूल भवन के सामने सूचना बोर्ड स्थापित करने और बोर्ड पर जरूरी जानकारी चस्पा करने के निर्देश दिए हैं। प्राइवेट स्कूलों को चार दिन यानी छह दिसंबर तक आदेशों का पालन करने के लिए कहा गया है।

  • हमीरपुर में निजी स्कूलों की मनमानी पर शिक्षा विभाग सख्त
  • notice board पर लिखने होगा पूरा ब्यौरा
  • आदेश न मानने वाले स्कूल प्रबधंन पर होगी कार्रवाई

विभाग के hmr1इस फैसले के बाद प्राइवेट स्कूलों में विद्यार्थियों से मनमानी फीस वसूलने और स्कूल में सेवारत अधूरी योग्यता रखने वाले अध्यापकों पर आसानी से शिकंजा कसा जा सकेगा। स्कूल के सूचना पट्ट पर अध्यापकों की शैक्षणिक योग्यता, जेबीटी, बीएड और टेट पास, स्कूल की वेबसाइट, स्कूल संबंद्धता का प्रमाण पत्र, फीस का ब्यौरा, ट्रांसपोर्ट सुविधा, स्कूल के विकासात्मक कार्यों का ब्यौरा, छात्रवृत्ति ब्यौरा, एलूमिनी की लिस्ट उनके पत्ते सहित, स्कूल प्रबंधन समिति के गठन का ब्यौरा दूरभाष नंबर सहित और स्कूल के आधारभूत ढांचे का विवरण दर्शाना होगा।  उच्च शिक्षा उपनिदेशक सोमदत्त सांख्यान ने समस्त निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों और मुख्याध्यापकों को निर्देश दिए हैं कि वे 6 दिसंबर तक स्कूल संबंधी आवश्यक सूचना बोर्ड पर अंकित करें। उपनिदेशक ने कहा कि जो स्कूल संचालक इन आदेशों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। स्कूलों में पारदर्शी प्रशासन स्थापित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है