Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

नए अध्यक्ष का स्वागत: PM मोदी ने दी बधाई, नड्डा ने आडवाणी से लिया आशीर्वाद

नए अध्यक्ष का स्वागत: PM मोदी ने दी बधाई, नड्डा ने आडवाणी से लिया आशीर्वाद

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले जेपी नड्डा (JP Nadda) को नया अध्यक्ष नियुक्त किया। जून 2019 में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के गृह मंत्री बनने के बाद नड्डा को बीजेपी (BJP) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर जेपी नड्डा का दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में स्वागत समारोह चल रहा है। पार्टी मुख्यालय में आयोजित किए गए इस स्वागत समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत अन्य कई दिग्गज नेता मौजूद हैं। इस कार्यक्रम के दौरान नड्डा ने पैर छूकर पार्टी के वरिष्ठ नेता आडवाणी और जोशी का आशीर्वाद लिया। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने नड्डा को बधाई दी।

इसके बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सबके लिए हर्ष, आनंद और गौरव का विषय है कि बीजेपी ने एक बार फिर अपनी परंपरा का नेतृत्व करते हुए एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले जे पी नड्डा को हमारा राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की सभी पार्टियों से इसलिए अलग पार्टी दिखाई पड़ती है, क्योंकि ये पार्टी न तो जात-पात के आधार पर चलती है और न ही वंशवाद के आधार पर चलती है. देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं। इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष, सीएम बनाने की होड़ मची रहती है। केवल बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती।

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबके लिए अत्यंत गौरव का विषय है कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, जिन आदर्शों, मूल्यों के लिए 4-5 पीढ़ियां खप गईं, उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर और राष्ट्र की आशा-आकांक्षों को लेकर बीजेपी ने अपने आप को ढाला, अपना विस्तार करा। उन्होंने आगे कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि यहां बैठे हुए सभी वरिष्ठ जनों के हाथ के नीचे मुझे पार्टी का काम करने का अवसर मिला है। कभी राज्य स्तर पर और कभी राष्ट्रीय स्तर पर इन सबकी अंगुली पकड़कर चलने का मुझे मौका मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे, उसी परंपरा के कारण बीजेपी को नई-नई पीढ़ी मिल रही है। जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है। उन्होंने कहा कि संघर्ष और संगठन इन पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है। देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करना, संगठन को बढ़ाना, कार्यकर्ता का विकास करना ये पार्टी का उद्देश्य है, लेकिन सत्ता में रहते हुए दल को चलाना ये अपने आप में बड़ी चुनौती होती है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है