Expand

Interview को बुलाया, बैरंग लौटाया

Interview को बुलाया, बैरंग लौटाया

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (एसएसएसबी) में इंटरव्यू के लिए बुलाई गईं फीमेल हेल्थ वर्करों को बैरंग ही लौटना पड़ा। विभिन्न जिलों से नौकरी के लिए साक्षात्कार देने आईं अभ्यर्थियों में आयोग के इस रवैये को लेकर खासा रोष है। हमीरपुर के अलावा कांगड़ा, चंबा व बिलासपुर जिले से महिला अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए आई थीं। इन्होंने आयोग की कार्यप्रणाली पर भी जमकर भड़ास निकाली।

  • sssb-6आयोग ने कहा, पात्र नहीं हैं इंटरव्यू के लिए बुलाईं अभ्यर्थी
  • परीक्षा पास कर पहुंची कई जिलों की अभ्यर्थियों ने निकाली भड़ास

जानकारी के अनुसार आयोग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में 100 से ज्यादा फीमेल हेल्थ वर्करों के पद में भरे जाने हैं और पिछले कुछ दिनों से फीमेल हेल्थ वर्कर के लिए इंटरव्यू चल रहे थे। मगर अब आयोग ने यह कह कर आज आईं अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेने से इनकार कर दिया कि इस पद के लिए जो एएनएम की पात्रता रखी गई है, उसे वह पूरा नहीं करती हैं। लिहाजा, उनका साक्षात्कार  नहीं लिया जा सकता। जबकि इन महिला अभ्यर्थियों ने उक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा ऑनलाइन आवेदन के बाद दी थी और पिछले माह ही इसका परिणाम निकला था। गत दिनों ही आयोग ने इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर भेजे थे।

sssb7सोनम, दीपिका, सीमा और रूचि ने बताया कि वे फीमेल हेल्थ वर्कर के साक्षात्कार के लिए आई थीं लेकिन यहां आकर पता लगा है कि जीएनएम पास अभ्यर्थी इस पद के लिए पात्र नहीं है। उन्होंने कहा कि कॉल लैटर भेज कर बुलाया गया है लेकिन यहां पर साक्षात्कार नहीं लिए गए, जिससे उन्हें खासी परेशानी हुई है। आवेदकों ने बताया कि अगर ऐसी बात थी तो लिखित परीक्षा ही नहीं ली जानी चाहिए थी। इस मामले में कर्मचारी चयन आयोग आवेदकों को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है। वहीं, इस बारे में आयोग के सचिव विनय कुमार का तर्क है कि उन्होंने इस पद के लिए जो आवेदन मांगे थे उसमें शैक्षणिक योग्यता एएनएम साफ तौर पर लिखा था। इसके बावजूद इन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इस कारण इनको हुई असुविधा के लिए आयोग दोषी नहीं है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है