×

घर पर रखें सिंगिंग बाउल शुभ होता है….

घर पर रखें सिंगिंग बाउल शुभ होता है….

- Advertisement -

फेंग शुई आपको अलग अलग तरीके से उन वस्तुओं से परिचय कराती है जो आपके जीवन में खुशियां और तरक्की ले आते हैं। वे नकारात्मक ऊर्जा दूर करते हैं और सकारात्मक ऊर्जा निर्माण करते हैं । सिंगिंग बाउल भी एक ऐसा ही उपकरण है जो नकारात्मक ऊर्जा से आपको मुक्त करता है तथा आप के घर के वातावरण को सौम्य बनाता है। आखिर क्या है सिंगिंग बाउल।


यह एक ख़ास तरह का बाउल होता है, जो सोना, चांदी, तांबा, टिन, लोहा, लेड और ज़िंक जैसी 7 धातुओं से बना होता है। ये सभी धातु किसी न किसी तरह की विशेषता लिए हुए होते हैं और सूर्य, चंद्रमा व दूसरे ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं। फेंगशुई के अनुसार सिंगिंग बाउल को घर में रखना बेहद शुभ माना गया है। यह एक ख़ास तरह का बाउल होता है, जो सोना, चांदी, तांबा, टिन, लोहा, लेड और ज़िंक जैसी 7 धातुओं से बना होता है। इनकी उपस्थिति घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर वहां सकारात्मक ऊर्जा को स्थापित करती है।

ये अलग-अलग डिज़ाइन में भी मिलते हैं । अपनी पसंद के अनुसार प्लेन या डिज़ाइनर सिंगिंग बाउल भी ख़रीद सकते हैं। इस बाउल को कुशन पर रखने पर इसमें से निकलने वाली ध्वनि लंबे समय तक हवा में घुली रहती है। लकड़ी के छोटे हथौड़े से बाउल के किनारों पर हल्के हाथों से आवाज़ की जाती है। इसके बाद बाउल के किनारों पर क्लॉकवाइज़ मुंगरी को घुमाते हैं इस तरह बाउल से धीरे-धीरे संगीत उत्पन्न होता है। नियमित रूप से ऐसा करने पर घर में मौजूद ची एनर्जी पवित्र हो जाती है। सिंगिंग बाउल घर में मौजूद पवित्र ऊर्जा को आवाज़ में बदल देता है, जिससे घर का वातावरण शांत और सौम्य बना रहता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है