Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

अमानवीयता: Corona संकट में फील्ड में झोंक दी दिव्यांग महिला कर्मी, दिया Bill वसूलने का जिम्मा

अमानवीयता: Corona संकट में फील्ड में झोंक दी दिव्यांग महिला कर्मी, दिया Bill वसूलने का जिम्मा

- Advertisement -

संजीव कुमार/ गोहर। कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच सीएम जयराम के गृह जिला मंडी के विद्युत विभाग का अमानवीय चेहरा सामने आया है। विद्युत मंडल गोहर में एक दिव्यांग महिला कर्मी को फील्ड में झोंक दिया है। महिला के कार्य में सहयोग के लिए उसका परिवार भी फील्ड में उतरा है। सुरक्षा के लिए उसका दिव्यांग पति तथा बेटी सरकारी काम में हाथ बंटा रहे है। दो हाथों से दिव्यांग महिला कर्मी को 13 हजार के करीब उपभोक्ताओं के बिजली के बिल (Electricity Bill) का कैश एकत्रित करने को तैनात किया है। महिला कर्मी की बेटी कैश इकट्ठा करती है, जबकि महिला का दिव्यांग पति बिल जमा करने आए उपभोक्ताओं से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जूझ रहा था।

यह भी पढ़ें: Big Breaking : हिमाचल में कोरोना Positive 6 नए मामले, आंकड़ा सौ के करीब पहुंचा

83 फीसदी दोनों हाथों से दिव्यांग है कर्मी
दिव्यांग महिला कर्मचारी कुंता देवी ने बताया कि वह विद्युत मंडल गोहर के अंतर्गत सब डिवीजन गोहर में बतौर सीनियर अस्सीस्टेंट (Senior Assistant) कार्यरत हैं। शारीरिक तौर से 83 फीसदी दोनों हाथों से दिव्यांग है। वह कार्यालय में सब कार्य करती हैं, लेकिन फील्ड में ड्यूटी लगने से भारी कठिनाइयां आ रही है। लॉकडाउन में बसों की सुविधा नहीं है। विभाग के अधिकारी कभी कभार सरकारी जीप या ट्रक में छोड़ देते हैं, लेकिन अधिकतर समय आने जाने के लिए जुगाड़ करना पड़ रहा है। दोनों हाथों से दिव्यांग होने के कारण ट्रक पर चढ़ नहीं पाती। फील्ड में जाने के लिए 300 रुपए खर्च कर टैक्सी (Taxi) से जा रही हूं।

यह भी पढ़ें: Big Breaking : हिमाचल को कोरोना का डंक, कांगड़ा में 6 नए Positive, एक ही दिन में 11 का आंकड़ा

एसडीओ गोहर को समाधान करने के आदेश जारी किए
उन्होंने बताया कि उसे फील्ड में काउंटर लगाने के लिए वह कार्यालय से टेबल कुर्सी ले जानी पड़ती है। उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग है कि उन्हें एक कर्मचारी साथ दें ताकि वह कैश की जिम्मेदारी ले सके। दिव्यांग होने के कारण कैश की सिक्योरिटी करना उनके लिए खतरे से खाली नहीं है। जानकारी के अनुसार उपमंडल गोहर के गणेश चौक काउंटर के अंतर्गत 273 उपभोक्ता है ,जिनमें से 223 ने काउंटर पर कैश जमा करवाया है और दो लाख रुपए से अधिक की वसूली हुई है। विद्युत मंडल गोहर के अधिशाषी अभियंता नरेंद्र कुमार ठाकुर का कहना है कि महिला कर्मचारी दोनों हाथ से दिव्यांग है, जिस कर्मी के साथ भेजने के आदेश हुए हैं, उसकी माता का निधन हुआ है। मामला सामने आने पर एसडीओ गोहर को समाधान करने के आदेश जारी कर दिए है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है