Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

पांवटा के जंगल में मिल रहा गांजे का खजाना, 81 किलो सहित पांचवा आरोपी धरा

गांजा तस्करी मामले में सिरमौर पुलिस की एक और कामयाबी

पांवटा के जंगल में मिल रहा गांजे का खजाना, 81 किलो सहित पांचवा आरोपी धरा

- Advertisement -

नाहन/मंडी । सिरमौर (Sirmaur) जिला के उपमंडल पांवटा साहिब (Paonta sahib) में 31 मई को भारी मात्रा में पकड़े गए गांजा मामले में पुलिस को एक और कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में संलिप्त गिरोह के पांचवें आरोपी को हिरासत (Arrest) में लिया है। पुलिस ने इसके कब्जे से 81.635 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस इस मामले में अब तक 425.635 किलोग्राम गांजा बरामद कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने रविवार को इस मामले में संलिप्त आरोपी नाजीर खान (25) पुत्र लतीफ मोहम्मद निवासी गांव अमरकोट, डाकघर निहालगढ़, तहसील पांवटा साहिब, जिला सिरमौर हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें: सोलन पुलिस के हत्थे चढ़े छह युवक , उसके पास से मिला चिट्टा व भुक्की

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके द्वारा जम्मूखाला के पास छुपाए गए गांजा (Ganja) के 08 पार्सल किए। बरामद किए गए गांजा की मात्रा 81.635 किलो ग्राम पाई गई हैं। बता दें कि जिला सिरमौर पुलिस द्वारा नशा के विरूद्ध चलाए गए अभियान के अन्तर्गत नशा माफिया पर यह एक बहुत बड़ी कार्रवाई है। गांजा तस्करी का यह हिमाचल का सबसे बड़ा मामला है, जिसमें अभी तक पुलिस ने 425.635 किलोग्राम गांजा बरामद कर पांच आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस की कार्रवाई जारी है। बता दें कि 31 मई रात्रि करीब साढ़े तीन बजे पुलिस एक ट्रक से 303.056 किलोग्राम गांजा बरामद किया था। पुलिस ने नशे की इस खेप के साथ ट्रक में युसफ अली, कादर अली और तोहिद अली गिरफ्तार किया था।


यह भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू के बीच बिलासपुर में पकड़ी 5 किलो 24 ग्राम अफीम , दो लोग गिरफ्तार

 

इसके बाद पुलिस ने इसी मामले में 3 जून को शरीफ अली की निशानदेही पर जंगल से 40. 944 किलोग्राम गांजा की खेप बरामद की और उसे गिरफ्तार (Arrest) किया। शरीफ अली ने नशे की यह खेप हरिपुर टोहाना के जंगलों में छुपाकर रखी थी। इसके बाद रविवार को पुलिस ने मामले में संलिप्त पांचवें आरोपी को हिरासत में लेकर उनकी शिनाख्त पर 81.635 किलो ग्राम बरामद किया है। इस मौके पर पुरुवाला थाना प्रभारी विजय कुमार व उनकी टीम के सदस्य मौजूद थे। पुलिस ने अवैध नशे की खेप को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी डॉ. केसी शर्मा ने बताया कि 31 मई को पकड़े गए भारी मात्रा में गांजे की खेप मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इसके कब्जे से 81.635 किलो ग्राम गांजा बरामद किया है। अब तक इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों से करीब 425.635 किलोग्राम गांजा बरामद कर चुकी है।

फीम व चिट्टे की खेप के साथ युवक और महिला गिरफ्तार

मंडी जिला के बल्ह पुलिस ने एक युवक और महिला को चिट्टे व अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। बल्ह पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि नेरचौक क्षेत्र में एक युवक किराए के क्वार्टर में चिट्टा और अफीम बेचने का कारोबार करता है। वहीं जब पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर क्वार्टर में दबिश दी तो वहां पर युवक और एक महिला के कब्जे से 8.73 ग्राम चिट्टा और 27.77 ग्राम अफीम बरामद की गई। वहीं पुलिस ने युवक और महिला को गिरफ्तार (Arrest) कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 29 वर्षीय युवक नेरचौक क्षेत्र और 34 वर्षीय महिला भंगरोटू क्षेत्र से तालुक रखती है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है