Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

बॉलीवुड को एक और झटका: फिल्म निर्माता हरीश शाह का 76-वर्ष की उम्र में Cancer से निधन

बॉलीवुड को एक और झटका: फिल्म निर्माता हरीश शाह का 76-वर्ष की उम्र में Cancer से निधन

- Advertisement -

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह साल एक के बाद एक बुरी खबरें लेकर आ रहा है। आज मंगलवार को बॉलीवुड को एक और झटका तब लगा जब निर्देशक-निर्माता हरीश शाह (Harish Shah) का मुंबई में 76-वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके भाई विनोद के मुताबिक, वह 10 साल से गले के कैंसर (throat cancer) से जूझ रहे थे। हरीश ने ‘जाल: द ट्रैप’ (2003) और राजेश खन्ना की ‘मेरे जीवन साथी’ (1972) प्रोड्यूस की थी जबकि ‘अब इंसाफ होगा’ व ‘धन दौलत’ जैसी फिल्में डायरेक्ट की थीं।

खुद को हुए कैंसर पर बना दी थी अवॉर्ड विनिंग फिल्म

पिछले 40 साल से फिल्म इंडस्ट्री का एक और जाना-पहचाना नाम रहे प्रोड्यूसर डायरेक्टर हरीश शाह काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। इसी बीमारी से जूझते हुए लोगों की कहानी दुनिया के सामने लाने उन्होंने शॉर्ट फिल्म Why Me बनाई थी, जिसे प्रेसिडेंट अवॉर्ड मिला था। हरीश शाह का अंतिम संस्कार दोपहर 1 बजे मुंबई के पवनहंस श्मशान घाट में किया गया। कोरोना वायरस महामारी के कारण हरीश शाह के अंतिम संस्कार में केवल परिवार के सदस्य ही शामिल हुए। हरीश शाह के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई है। हरीश शाह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1972 में आयी राजेश खन्ना और तनुजा की फ़िल्म मेरे जीवन साथी से की थी।

यह भी पढ़ें: धोनी के Birthday पर ब्रावो ने रिलीज़ किया ‘हेलीकॉप्टर 7’ गाना; कोहली-रोहित समेत इन लोगों ने किया विश

सनी देओल स्टारर जाल- द ट्रैप थी आख़िरी फ़िल्म

हरीश शाह ने ‘काला सोना’, ‘धन दौलत’, ‘जलजला’ और ‘अब इंसाफ होगा’ जैसी कई फिल्में दी थी। हरीश शाह (Harish Shah) ने बॉलीवुड में फिल्में प्रोड्यूस करने के साथ-साथ कई फिल्में डायरेक्ट भी की हैं। अपने करियर के दौरान उन्होंने 1980 में नीतू कपूर और ऋषि कपूर की फिल्म ‘धन-दौलत’ डायरेक्ट की थी। इसके बाद उन्होंने धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा स्टारर फिल्म ‘जलजला’ और 1995 में आई फिल्म अब इंसाफ होगा डायरेक्ट की। इस फिल्म में रेखा और मिथुन चक्रवर्ती ने मुख्य भूमिका अदा की थी। 2003 में आई सनी देओल और तब्बू स्टारर जाल- द ट्रैप आख़िरी फ़िल्म थी, जिसके निर्माण में हरीश शाह शामिल थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है