Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

महिलाओं को कंडोम साथ रखना और रेपिस्ट के साथ सहयोग करना चाहिए- फिल्ममेकर

महिलाओं को कंडोम साथ रखना और रेपिस्ट के साथ सहयोग करना चाहिए- फिल्ममेकर

- Advertisement -

नई दिल्ली। तेलंगाना दुष्कर्म की घटना से पूरा देश गुस्से में है। वहीं विशाखापट्‌टनम के फिल्ममेकर डैनियल श्रवण की उस पोस्ट को लेकर आलोचना हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि पुलिस को फोन करने के बजाय महिलाओं को कंडोम साथ रखना चाहिए और हत्या से बचने के लिए रेपिस्ट के साथ सहयोग करना चाहिए। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि सरकार को रेप को लीगल करने पर ध्यान देना चाहिए। बलात्कार के बाद महिलाओं की हत्या कर दी जाती है और सरकार को कुछ ऐसा प्रावधान लाना चाहिए जिससे बिना हिंसा के रेपिस्ट रेप को अंजाम दें। बाद में उन्होंने यह कहकर पोस्ट डिलीट कर दिया कि ये उनकी आगामी फिल्म के विलेन के डायलॉग्स हैं।


यहां पढ़ें डैनियल की पूरी फेसबुक पोस्ट
‘बलात्कार गंभीर बात नहीं, लेकिन हत्या अक्षम्य है। रेप के बाद हत्या को रोकिए। रेपिस्ट की इस शैतानी सोच के लिए समाज और महिला संगठन जिम्मेदार हैं। यदि कोर्ट, सरकार और कानून रेप के लिए क्षमा कर देती है तो वे रेप के बाद हत्या करने का विचार नहीं कर करेंगे। क्रूर हत्याओं के लिए असली गुनहगार की जगह समाज और महिला संगठन ही वास्तविक अपराधी हैं। हिंसा के बिना रेप को लीगल कर देना ही इस तरह की हत्याओं को रोकने का रास्ता है। इससे एक रेपिस्ट समाज और कानून के डर से बाहर आ जाएगा। और पीड़ित को जिंदा छोड़ देगा। इस संदर्भ में तो हत्या से बेहतर रेप है। निर्भया और प्रियंका केस में कोई न्याय नहीं हो रहा है। रेप का एजेंडा रेपिस्ट की सेक्सुअल जरूरतों को पूरा करना है, उस समय के आधार पर वह महिला और पुरुष कोई भी हो सकता है, कुछ कहा नहीं जा सकता। तर्क ये है.. रेपिस्ट इस डर से क्रूर नहीं होगा कि यदि केवल रेप को समाज, कानून और कोर्ट इग्नोर कर देता है। सरकार को 18 साल उम्र पार कर चुके लोगों के लिए एक उपाय करना चाहिए, रेप के बाद मारो मत या हिंसा के बिना ही रेप करो। इसके अलावा डेनियल ने एक नोट भी लिखा था- मैं रेप को बढ़ावा नहीं दे रहा, लेकिन महसूस कर रहा हूं कि लड़की की जिंदगी बचाने का यही सही रास्ता है।’

बॉलीवुड अदाकारा कुब्रा सैत ने लिखा कि कौन है ये डेनियल श्रवण, इसे तुरंत इलाज की जरूरत है। वहीं कई यूजर्स ने गुस्‍से में डेनियल को पागल करार दिया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है