2 हेक्टेयर जमीन के मालिक किसानों को मिलेगी 6 हजार रुपए की मदद

योजना के अमल में नोडल विभाग होगा कृषि

2 हेक्टेयर जमीन के मालिक किसानों को मिलेगी 6 हजार रुपए की मदद

- Advertisement -

चंबा। जिले के उन सभी किसानों (Farmers) को 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी, जिनके पास 2 हेक्टेयर तक की कृषि भूमि है। यह मदद तीन किस्तों में सीधे किसान के खाते में आएगी। कृषि विभाग इस पूरी योजना के कार्यान्वयन में नोडल विभाग के तौर पर कार्य करेगा।

यह भी पढ़ेंः अगर किसान ने की यह गलती तो मोदी सरकार नहीं देगी 6000 रुपए

यह बात जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan samman nidhi yojana) के कार्यान्वयन से जुड़े प्रबंधों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त हेमराज बैरवा ने दी। योजना में शामिल होने वाले पात्र किसानों को चयनित करने और उनकी डाटा एंट्री के काम को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डाटा एंट्री के काम में संबंधित पटवार सर्कल के पटवारी और पंचायत सचिव की सक्रिय और अहम भागीदारी रहेगी।

डाटा एंट्री ऑपरेटर मुहैया कराए जाएंगे विभाग के ब्लॉक या तहसील स्तर पर कार्यरत अधिकारी वहां के नोडल अधिकारी के तौर पर भी कार्य करेंगे। बैठक में यह फैसला लिया गया कि संबंधित एसडीएम डाटा एंट्री के कार्य को अंजाम देने के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर उपलब्ध करवाएंगे। पंचायत सचिव पटवारी को मनरेगा (MNREGA) जॉब कार्ड होल्डरों की सूची की सॉफ्ट और हार्ड कॉपी भी मुहैया करेंगे।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है