Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

कश्मीर में Army पर FIR के खिलाफ Dharamshala में होगी भूख हड़ताल

कश्मीर में Army पर FIR के खिलाफ Dharamshala में होगी भूख हड़ताल

- Advertisement -

fir army kashmir : धर्मशाला। कश्मीर में एक युवक को जीप के आगे बांधकर घुमाने के मामले में सेना में एफआईआर दर्ज करने के खिलाफ हिमाचल में भी आवाज बुलंद होने लगी है। हिमाचल सरकार में डिप्टी एडवोकेट जनरल के पद पर कार्यरत विनय शर्मा ने सेना के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर के विरोध में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया है। साथ ही कहा कि अगर फिर भी एफआईआर वापस न ली गई तो आगामी कदम उठाया जाएगा। बता दें कि डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा ने धर्मशाला स्टेडियम में भारत व पाक मैच के खिलाफ भी आवाज बुलंद की थी और एक आंदोलन छेड़ा था। इसी की वजह से बीसीसीआई को धर्मशाला में भारत व पाक मैच को कहीं अन्य जगह पर शिफ्ट करना पड़ा था। डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा का कहना है कि जम्मू कश्मीर की बीजेपी व पीडीपी सरकार द्वारा सेना के खिलाफ दर्ज़ FIR अगर  वापस न ली गई तो वह धर्मशाला के शहीद स्मारक पर रविवार 23 अप्रैल को 10 से 5 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

  • डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा का ऐलान, 23 को करेंगे भूख हड़ताल
  • पीएम से मामले में मांगा हस्तक्षेप, एफआईआर निरस्त करने की उठाई मांग
  • बोले, बीजेपी, पीडीपी सरकार की इस कार्रवाई से गिरेगा सेना का मनोबल

उन्होंने कहा कि सेना द्वारा पत्थरबाजों से श्रीनगर सीट पर गई पोलिंग पार्टी को बचाने के लिए सेना द्वारा एक पत्थरबाज को पकड़ा गया और उसे जीप के आगे बिठाकर ले जाया गया, ताकि पोलिंग पार्टी पत्थरबाजों के चुंगल से बच सके। लेकिन, कश्मीर की प्रमुख विपक्षी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस द्वारा इस घटना को उठाने पर वहां की बीजेपी पीडीपी सरकार ने सेना पर FIR दर्ज़ करवा दी। इस शर्मनाक घटना की जितनी निंदा की जाए कम है।


डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा का कहना है कि देश द्रोहियों के दबाव में आकर अपनी ही सेना पर FIR दर्ज़ करना अपनी ही सेना का मनोबल गिराने के सामान है। उन्होंने कहा कि वह इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं और पीएम मोदी से मांग करते हैं कि वो खुद इस मामले में दखल दें और FIR को निरस्त करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है